चौखुटिया में यूथ कांग्रेस (Youth congress) ने प्रदेश सरकार का पुतला फूंका

UTTRA NEWS DESK
3 Min Read

यूथ कांग्रेस (Youth congress) कार्यकर्ताओं ने डीडीए को शीघ्र समाप्त करने की उठाई मांग

Screenshot-5

अल्मोड़ा। जिला विकास प्राधिकरण को समाप्त करने की मांग को लेकर चौखुटिया में यूथ कांग्रेस (Youth congress) ने प्रदेश सरकार का पुतला दहन कर विरोध दर्ज किया। इस दौरान यूकां (Youth congress) कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की और तत्काल डीडीए समाप्त करने की मांग की।

holy-ange-school
prakash ele 1

पूर्व छात्रसंघ उपसचिव वैभव पांडेय व यूथ विधानसभा अध्यक्ष दीपक नेगी के संयुक्त नेतृत्व में यूकां (Youth congress) कार्यकर्ताओं ने प्रदेश सरकार का पुतला दहन किया। इस दौरान वैभव पांडेय ने कहा कि विषय भौगोलिक परिस्थितियों के बावजूद भी प्रदेश सरकार द्वारा पर्वतीय क्षेत्र में डीडीए लागू कर दिया।

ezgif-1-436a9efdef

उन्होंने कहा कि प्राधिकरण लागू होने के बाद सबसे अधिक निचले तबके की जनता इसे आहत है। पांडेय ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में निवास करने वाले लोगों की आर्थिक स्थिति मजबूत नहीं होती। अगर कोई व्यक्ति स्वरोजगार अपनाने के लिए गांव के आस पास छोटी दुकान भी खोलना चाहता है या अपने गुजर बसर के लिए भवन निर्माण करना चाहता है तो उसमे प्राधिकरण के निमय आड़े आ जाते है।

उन्होंने कहा कि सरकार एक ओर पलायन रोकने की बात करती है दूसरी ओर लोगों पर जबरन प्राधिकरण जैसे अव्यवहारिक नियमों को थोप कर उन्हें पलायन करने को मजबूर कर रही है।

यूकां (Youth congress) के विधानसभा अध्यक्ष दीपक नेगी ने कहा​ कि प्राधिकरण के नाम पर निर्धन, असहाय लोगों को नोटिस देकर उनमें भय का माहौल पैदा किया जा रहा है इसके अलावा डीडीए के नाम पर जनता से भारी भरकम रकम वसूली जा रही है जो दुर्भाग्यपूर्ण है।

नेगी ने स्थानीय विधायक, सांसद व प्रदेश सरकार से जनता के हित में शीघ्र डीडीए को समाप्त किए जाने की मांग की।

medical hall

इस अवसर पर पंकज, अजय, कुमार, विजय, गोलू टम्टा, अमन कुमार, रितेश किरौला, विनोद कुमार, राजीव कांडपाल, महेश, राजीव कुमार, अंकित गोस्वामी, कैलाश गिरी समेत अन्य कार्यकर्ता मौजूद थे।

awasiya vishvvidhyalaya

उत्तरा न्यूज की खबरें व्हाट्सएप पर सबसे पहले पाने के लिए 9456732562, 9412976939, 9639630079 पर फीड लिख कर भेंजे.

आप हमारे फेसबुक पेज ‘उत्तरा न्यूज’ व न्यूज ग्रुप uttra news से भी जुड़कर अपडेट प्राप्त करें| click to like facebook page 

हमारे टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन करें    https://t.me/s/uttranews1

यूट्यूब पर सबसे पहले अपडेट पाने के लिए youtube पर uttranews को सब्सक्राइब करें। click to see videos

Joinsub_watsapp