shishu-mandir

ब्रेकिंग : यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (yogi aditynath) के पिता का हुआ निधन

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
Screenshot-5

new-modern
gyan-vigyan

दिल्ली। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (yogi aditynath) के पिता का निधन हो गया है. वह पिछले कुछ समय से बीमार चल रहे थे. आल इंडिया इंस्टीटयूट आफ मेडिकल सांइस (AIIMS) में उनका इलाज चल रहा था. आज सुबह उन्होने अंतिम सांस ली. योगी आदित्यनाथ (yogi aditynath) के पिता आनंद सिंह बिष्ट यमकेश्वर ब्लॉक के पंचूर गांव के निवासी थे. दिल्ली एम्स प्रशासन ने आनंद सिंह बिष्ट के निधन की पुष्टि की है.

saraswati-bal-vidya-niketan

कल देर रात से ही उनके निधन की सूचनायें इंटरने पर वायरल हो रही थी. भाजपा के कई वरिष्ठ नेताओं ने तक सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफॉर्म में उनके निधन पर शोक जताया था. बाद में पता चला कि उनकी स्थिति क्रिटिकल है.

सीएम योगी आदित्यनाथ (yogi aditynath) के पिता ने मंगलवार 10:40 पर ली अंतिम सांस

उनके शव को उनके पैतृक स्थान ले जाया जा रहा है। थल नदी में पौड़ी जिला प्रशासन ने 2 हैलीपैड बनाये है. आनंद​ सिंह बिष्ट 89 साल के थे. किडनी और लीवर की समस्या होने पर उनका दिल्ली के एम्स (AIIMS) में कुछ दिनों से इलाज चल रहा था. दिल्ली एम्स (AIIMS) में रविवार की सुबह 10:40 बजे के करीब उन्होंने अंतिम सांस ली.

स्वर्गीय बिष्ट 13 मार्च से दिल्ली एम्स (AIIMS) में भर्ती थे।उन्हें लीवर और किडनी की समस्या थी। उनके पार्थिव शरीर को यमकेश्वर के पंचूर ले जाया जा रहा है। मंगलवार को उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

वह वर्ष 2000 में वन विभाग से सेवानिवृत्त हुए थे। अंतिम संस्कार में यूपी के सीएम और उनके पुत्र योगी आदित्यनाथ (yogi aditynath) के पहुंचने की भी संभावना है। इसी को देखते हुए प्रशासन ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। सूत्रों के अनुसार थल नदी में 2 हैलीपैड बनाए जा रहे हैं।

इधर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पिता के निधन पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत, विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचन्द्र अग्रवाल, यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव,पूर्व सीएम हरी रावत, बीजेपी के वरिष्ठ नेता विजयवर्गीय,सांसद डा. रमेश पोखरियाल निशंक,तरुण विजय सहित तमाम नेताओं ने गहरी शोक संवेदनाए जताई हैं।

https://publish.twitter.com/?url=https://twitter.com/Uttra_News/status/1251766938239451136