संत कृष्ण स्वरूप दास (sant krishna swarrop das) की महिलाओं पर की गई टिप्पणी पर गुस्से में महिलायें

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

holy-ange-school

हल्द्वानी। महिला एकता मंच द्वारा हल्द्वानी में आयोजित बैठक में बैठक में संत कृष्ण स्वरूप दास (sant krishna swarrop das) द्वारा महिलाओं पर की गयी घिनौनी टिप्पणी की कड़े शब्दों में निंदा की गई।

ezgif-1-436a9efdef

ज्ञातव्य है कि कृष्ण स्वरुप (sant krishna swarrop das) ने पिछले दिनों कहा था कि जो महिलाएं माहवारी में खाना बनाती हैं उस महिला के हाथ का खाना खाकर पति अगले जन्म में बैल होगा और महिला कुत्तिया के रूप में जन्म लेगी। ऐसी घटिया टिप्पणी पर मंच की संयोजक ललिता रावत ने सरकार व महिला आयोग से कथित संत के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्यवाही की मांग की।

prakash ele 1

23 जनवरी रविवार को आयोजित बैठक में प्रधानमंत्री मोदी के गृह जनपद गुजरात के सहजानंद गर्ल्स कालेज म छात्राओं की मासिक धर्म की जांच करने के लिए उनके कपड़ों की जांच करने जैसी शर्मसार करने वाली घटनाओं का भी महिलाओं ने पुरजोर विरोध किया हैं।
बैठक में आगामी मार्च माह में महिलाओं के कानूनी अधिकारों को लेकर एक कार्यशाला आयोजित करने का भी निर्णय लिया गया।

medical hall

समाज में महिलाओं के साथ यौन उत्पीड़न व घरेलू हिंसा की घटनाएँ लगातार बढ़ने पर चिंता जताई गई। वक्ताओं ने कहा कि इसके खिलाफ महिलाओं को एकजुट होकर इन समस्याओं के खिलाफ आवाज उठानी चाहिए।
बैठक में वक्ताओं ने समाज में हो रही महिला हिंसा और बच्चों के साथ बढ़ रहे बलात्कार जैसे अपराधों पर रोक लगाने हेतु महिलाओं के आगे आने की जरूरत पर बल दिया।

awasiya vishvvidhyalaya

बैठक में ललिता रावत,कौशल्या, सरस्वती जोशी,जसोदा बिष्ट,दीपा बोरा,सुनीता, बीना रौतेला, रेखा तिवारी,कमला,अनीता,प्रियंका आदि महिलाओं ने अपने विचार व्यक्त किये।

उत्तरा न्यूज की फीड वाटसप पर पाने के लिए 9456732562, 9412976939 और 9639630079 पर ‘फीड’ लिख कर भेंजे…..

Joinsub_watsapp