shishu-mandir

कोसी रिचार्ज जोन में होगा शीतकालीन पौधरोपण, मार्च तीसरे सप्ताह से शुरू होगा अभियान,डीएम ने कोसी पुनर्जनन समिति के साथ ली बैठक

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

new-modern
gyan-vigyan

अल्मोड़ा। जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया की अध्यक्षता में कोसी पुर्नजनन अभियान समिति सदस्यो की बैठक बुधवार को कलैक्ट्रेट सभागार में सम्पन्न हुई। इस बैठक में कोसी रिचार्ज जोन में शीतकालीन वृक्षारोपण के सम्बन्ध में विस्तृत चर्चा की गयी। जिलाधिकारी ने बताया कि शीतकालीन वृक्षारोपण मार्च माह के तीसरे सप्ताह से प्रारम्भ किया जायेगा। जिसके लिए उन्होंने सम्बन्धित अधिकारियों को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये। उन्होंने बताया कि इस दौरान पिरूल आदि को एकत्रित करने की कार्यवाही की जायेगी। इसके अलावा रामगंगा व गगास नदियो के पुर्नजनन अभियान के लिए सूक्ष्म कार्य योजना तैयार करने एवं किन-किन क्षेत्रों में वृक्ष़्ाारोपण, चाल-खाल, खन्तियाय, चैकडैम आदि बनाये जाने है विषयों पर भी चर्चा की गयी।
जिलाधिकारी ने कहा कि कोसी पुर्नजनन अभियान के लिए अतिरिक्त कार्मिकों की आवश्यकता हेतु आवेदन माॅगे जाय ताकि जिन कार्मिकों की कमी है उन्हें पूर्ण किया जाय इसके लिए जी0आई0एस0 एनालिस्ट, टैक्नीशियन एवं एक समन्वयक हेतु विज्ञापन निकाला जाय। यह कार्य यथाशीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिये। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि कोसी पुर्नजनन अभियान के अन्तर्गत जागरूकता कार्यक्रम के अलावा अन्य सहभागिता कार्यक्रमों को निरन्तर चलाना होगा। इस बैठक में निदेशक एन0आर0डी0एम0एस0 प्रो0 जे0एस0 रावत, जी0बी0 पंत संस्थान के प्रो0 किरीट कुमार, परियोजना निदेशक नरेश कुमार, आपदा प्रबन्धन अधिकारी राकेश जोशी आदि उपस्थित थे।

saraswati-bal-vidya-niketan