उत्तराखंड: ग्रामीणों ने प्रवासियों(Migrant) व पुलिसकर्मियों पर किया पथराव, आखिर क्या थी वजह, जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर

UTTRA NEWS DESK
2 Min Read
Migrant

Villagers pelted stones at migrants and policemen

Screenshot-5

चंपावत, 30 मई 2020
चंपावत के ​देवीधूरा(Devidhura) में ग्रामीणों ने प्रवासियों(Migrant) से भरी एक बस पर पथराव कर दिया. जिसमें तीन पुलिसकर्मी घायल हो गए. प्रशासन व पुलिस अधिकारियों के पहुंचने के बाद किसी तरह मामला शांत कराया गया.

holy-ange-school

देशव्यापी लॉक डाउन घोषित होने के बाद प्रवासियों(Migrant) का उत्तराखंड लौटने का सिलसिला जारी है. राज्य में पहुंच रहे प्रवासियों (Migrant) को संस्थागत व होम क्वारंटीन किया जा रहा है. चंपावत के देवीधूरा स्थित महाविद्यालय को संस्थागत क्वारंटीन सेंटर बनाया गया है. जहां बाहर से आने वाले आस पास के लोगों को क्वारंटीन किया जा रहा है.

ezgif-1-436a9efdef

बीते दिवस प्रवासियों (Migrant) से भरी एक बस को ग्रामीणों ने देवीधूरा के पास कन्वाड़ बैंड पर रोक दिया. सूचना पर कुछ पुलिसकर्मी घटनास्थल पहुंचे तो उग्र ग्रामीणों ने प्रवासियों(Migrant) व पुलिसकर्मियों पर पथराव शुरू कर दिया. जिसमें एक दरोगा व पुलिसकर्मी घायल हो गया. ग्रामीणों ने कई घंटो तक जमकर बवाल किया.

मामले की भनक प्रशासन को लगी तो हड़कंप मच गया. जिसके बाद पाटी थाने से पुलिस बल घटनास्थल पहुंचा और लाठिया फटकाकर किस तरह भीड़ को सड़क से हटाया. जिसके देर शाम प्रवासियों (Migrant) को देवीधूरा महाविद्यालय के भवन में क्वारंटीन कराया गया.

बताया जा रहा है कि ग्रामीण क्वारंटीन सेंटर में व्यवस्था सही नहीं होने व प्रवासियों (Migrant) की नियमित जांच नहीं होने से खफा थे. घटना के वक्त बस में करीब 26 प्रवासी थे. यह सभी बीते दिनों महाराष्ट्र से चंपावत पहुंचे थे. ​रीठा साहिब से प्रवासियों को क्वारंटीन करने के लिए देवीधूरा लाया जा रहा था.

Joinsub_watsapp