valley bridge
Share Article

"
WhatsApp Image 2020 06 11 at 2.19.51 PM
https://uttranews.com/wp-content/uploads/2020/06/IMG-20200525-WA0035.jpg

Valley bridge could not bear the load of Pokeland machine, fell in river including trola

यहां देखे समाचार से संबंधित वीडियो

पिथौरागढ़,22 जून 2020— मुनस्यारी-मिलम सड़क पर बना वैली ब्रिज(Valley bridge) सोमवार को टूट गया.हादसा उस वक्त हुआ जब एक पोकलैंड मशीन को ला रहा ट्राला इस ब्रिज से गुजर रहा था कि वैली ब्रिज (Valley bridge)टूट गया.

पुल टूटने से सीमांत के 15से अधिक गांवों का शेष दुनिया से सड़क संपर्क कट गया है. जानकारी के अनुसार 7 हजार से अधिक की आबादी पुल टूटने से प्रभावित हुई है।

सोमवार सुबह मुनस्यारी-मिलम सड़क निर्माण के लिए एक ट्राला यूके—4 सीबी 5138 पोकलैंड मशीन ले जा रहा था. सेनरगाड़ नदी पर बने वैली ब्रिज से जैसे ही यह ट्राला गुजरा ब्रिज ट्राले व पोकलैंड का भार सहन नहीं कर सका और टूटकर ट्राला व पोकलैंड समेत नदी में समा गया.

हादसे के समय ट्राले में चालक गोधन सिंह निवासी अल्मोड़ा व पोकलैंड ऑपरेटर लकविंदर सिंह निवासी पंजाब शामिल थे,दोनों को गंभीर चोटें आईं हैं.

इन्हें सीएचसी मुनस्यारी में भर्ती कराया गया है. पुल टूटने से मुनस्यारी के उच्च हिमालयी क्षेत्र स्थित धापा, लिलम, साई पोलो, बुई, पातो, जिमीघाट, कुरी जिमिया, मिलम, पाछू, गनघर, लास्पा, ल्वा, बुरफू, बिल्जू, रेलकोट सहित 15 से अधिक गांवों का सड़क संपर्क पूरी तरह कट गया है.

Valley bridge

बताते चलें कि इसी मार्ग से देश की संवेदनशील चीन सीमा तक भारतीय फौज और आईटीबीपी के जवान गुजरते हैं. सप्लाई चेन भी इसी मार्ग से पूरी होती है.

अपटेड के लिए उत्तरा न्यूज के इस लिंक को लाइक करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw

Join WhatsApp & Telegram Group

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Telegram Channel ज्वाइन करें।
Join Now

अपील प्रिय पाठकों उत्तरा न्यूज शुभचिंतकों की मदद से संचालित होता है। यदि आप भी चाहते है कि खबरें दबाब से मुक्त हो तो आप भी इस मुहिम में आर्थिक मदद देकर भागीदारी करें। आपकी यह मदद वैकल्पिक मीडिया के हाथों को मजबूत करेगी। Click Here


Share Article