दर्दनाक:- लावारिस वाहन में लगी आग, वाहन के भीतर मौजूद बालिका जिंदा जली,छोटा भाई व अन्य चार बच्चे बाल बाल बचे

उत्तरा न्यूज डेस्क
2 Min Read
Screenshot-5

holy-ange-school

डेस्क-: उत्तरकाशी में विकास भवन परिसर में लंबे समय से लावारिस खड़े खस्ताहाल टैक्सी वाहन में आग लगने से इसके भीतर सो रही एक बालिका की मौत हो गई।

ezgif-1-436a9efdef

इस हादसे के दौरान मृतक बालिका का छोटा भाई और तीन अन्य बच्चे भी साथ थे। समय रहते वाहन से बाहर निकलने की वजह से इनकी जान बच गई।घटना मंगलवार के रात की है,और घटनाक्रम रुला देने वाला|

जानकारी के अनुसार विकास भवन परिसर में जिला कोषागार के मुख्य द्वार के सामने वर्षों से खड़े एक खस्ताहाल टैक्सी वाहन में मंगलवार देर रात करीब 11 बजे आग लग गई। कड़ाके की ठंड के चलते इस दौरान लोगों के घरों में दुबके होने से किसी को भी तत्काल घटना का पता नहीं चल पाया। इस बीच शोरशराबा होने पर लोग एकत्र हुए और उन्होंने तत्काल पुलिस और फायर सर्विस को इसकी सूचना दी।
दमकल वाहन ने आग पर काबू पाया। मौके पर मौजूद बच्चे ने गाड़ी के भीतर अपनी 13 वर्षीय बहन के होने की जानकारी दी। दमकल कर्मियों ने वाहन की पिछली सीट के नीचे बालिका का बुरी तरह जला हुआ शव बरामद किया। सभी बच्चे नेपाली मूल के हैं|

अग्निकांड में बालिका का शव बरामद होने पर पुलिस ने तत्काल बाल कल्याण समिति एवं चाइल्ड हेल्पलाइन को सूचित कर उन्हें बुलाया और उनकी तहरीर के आधार पर अज्ञात के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज कर पड़ताल शुरू कर दी है| मृत बालिका के भाई और तीन अन्य बच्चों ने बताया कि वे रात को इस वाहन के भीतर सो रहे थे।
ठंड लगने पर उन्होंने वाहन के भीतर ही आग जलाई जो भड़क कर फैल गई। चारों बच्चे तो कूद कर किसी तरह वाहन से बाहर निकलने में कामयाब हो गए, लेकिन पीछे का दरवाजा जंक लगने से जाम होने और आग से डर लगने के कारण बालिका बाहर नहीं निकल पाई और वाहन के भीतर ही जलने से उसकी मौत हो गई।

Joinsub_watsapp