Uttra news
Uttarakhand Breaking- पति की हत्या करने की आरोपी महिला गिरफ्तार
आरोपी महिला और उसका पति दोनों थे शराब पीने के आदी
 
 
पिथौरागढ़ सहयोगी, 13 जुलाई 2021

शराब के नशे में पति की हत्या करने के आरोप में पुलिस ने पिथौरागढ़ नगर निवासी एक महिला को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के अनुसार दोनों शराब पीने के आदी थे और नशे की हालत में ही दोनों के बीच कहासुनी और मारपीट के दौरान यह वारदात हुई।


बीती 9 जुलाई को एक महिला ने थाना कोतवाली पिथौरागढ़ में मामले से संबंधित तहरीर दी। जिसमें महिला ने बताया कि उनका पुत्र बब्लू उर्फ अजय कुमार अपनी पत्नी अनीता उर्फ सपना के साथ नया बाजार निकट शिशु मन्दिर के पास स्थित मकान में रहता था, लेकिन उनकी बहु अनीता ने उनके पुत्र बब्लू की हत्या कर दी है। बताया कि उन दोनों के बीच पहले भी मारपीट होती रहती थी। इसी कारण उनके दोनों बच्चे वादिनी के साथ उसके घर पर रहते हैं। 


तहरीर के आधार पर पुलिस ने आईपीसी की धारा 302 के तहत मुकदमा पंजीकृत किया। मामले की गम्भीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक सुखबीर सिंह के निर्देशानुसार प्रभारी निरीक्षक कोतवाली प्रभात कुमार ने प्रकरण की जांच की और आरोपी अनीता  से घटना के सम्बन्ध में पूछताछ की। उसने बताया कि मैं और मेरा पति दोनों शराब के नशे के आदी हैं तथा दोनों ही शराब पीकर एक-दूसरे को मारते पीटते हैं।

3 जुलाई को करीब 10 से 11 बजे के बीच पति और उसके बीच कहासुनी हो गयी। महिला ने पुलिस को बताया कि इस दौरान उसके हाथ में बैट आया और किचन में उसने अपने पति बब्लू को जोर से मारा, जिसके धक्के और बहुत ज्यादा नशे में होने के कारण बब्लू किचन में रखे गरम पानी के भगौने के ऊपर छाती के बल औंधे मुंह गिर गया। वह गरम पानी से जल गया और वहीं कराहते हुए लेट गया और उसकी मौत हो गई।    

   


 पुलिस ने अपनी जांच में पाया कि नामजद आरोपी अनीता उर्फ सपना ने अपने पति बब्लू को जान से मारने की नीयत से नहीं मारा गया, बल्कि बैट के धक्के व गरम पानी के भगौने पर गिरने के कारण उसकी मृत्यु हुई है। विवेचना में पुलिस ने आरोपी अनीता के विरुद्ध धारा 304 का जुर्म होना पाया जो धारा 302 की हद को नहीं पहुंचता है। 


इसके बाद आरोपी अनीता उर्फ सपना 28 वर्ष निवासी धर्मशाला लाइन, पिथौरागढ़ मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस के अनुसार आरोपी महिला का मेडिकल कराकर जल्द न्यायालय के समक्ष पेश किया जाएगा।
 

सोशल मीडिया में आप हमसे फेसबुकटविटर के माध्यम से भी हमसे जुड़ सकते है। इसके साथ ही आप हमें  गूगल न्यूज पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है। हमारे वाटसप ग्रुप में जुड़ने के लिये कृपया इस लिंक को क्लिक करें

खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़े ।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now