Uttra news
Uttarakhand: लेखा परीक्षा अधिकारी संवर्ग में पदोन्नति नहीं होने से अधिकारी नाराज, 16 से आमरण अनशन का ऐलान
 

देहरादून। लेखा परीक्षा अधिकारी संवर्ग में खाली एक दर्जन पदों पर पदोन्नति नहीं होने से अधिकारी नाराज़ हैं। सहायक लेखा परीक्षा अधिकारी रमेश चंद्र पाण्डे ने लेखा परीक्षा अधिकारी के पद पर पदोन्नति हेतु समय सीमा तय नहीं होने पर 16 जुलाई से आमरण अनशन करने का ऐलान किया है। 
 

उत्तराखंड लेखा परीक्षा सेवा संघ ने पाण्डे की मांग का पुरजोर समर्थन करते हुए इस मामले में निदेशालय के उपेक्षापूर्ण रवैये को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। संघ के महासचिव देवेन्द्र सिंह चौहान ने निदेशक आडिट को पत्र भेजकर लम्बे समय से अधिकारी संवर्ग में रिक्त पदों के सापेक्ष पात्र अधिकारियों को पदोन्नत करने की मांग की है। 
 

संघ ने निदेशालय से संयुक्त निदेशक के 2, उप निदेशक के 6 और लेखा परीक्षा अधिकारी के 4 पदों पर पदोन्नति हेतु शासन को प्रस्ताव भेजकर समय-सीमा तय कराने का अनुरोध किया है। महासचिव चौहान ने निदेशक से इस मामले में टकराव पूर्ण स्थिति आने से पूर्व सौहार्दपूर्ण संवाद के जरिए समाधान निकालने का आग्रह किया है।
 

गौरतलब है कि 3 जून 2019 को संघ की शासन स्तर पर बैठक हुई थी जिसमें कार्यरत सहायक लेखा परीक्षा अधिकारियों को लेखा परीक्षा अधिकारी के पद पर वन टाइम प्रमोशन देने पर सहमति बनी थी लेकिन सेवा नियमावली में विपरीत प्रावधान कर दिया गया। जिसके आधार पर इसी साल जनवरी में हुए प्रमोशन में 3 वरिष्ठ तो पदोन्नति से वंचित रह गये जबकि उनसे जूनियर पदोन्नति पा गये। 
 

संघ का कहना है कि चयन वर्ष 2021-22 में लेखा परीक्षा अधिकारी के 4 पद रिक्त हैं और 4 ही कार्मिक पदोन्नति हेतु पात्र भी है। लिहाजा शासन की लिखित सहमति के अनुसार वन टाइम प्रमोशन के लाभ से वंचित उक्त कार्मिकों को चयन वर्ष 2021-22 में रिक्त पदों के सापेक्ष पदोन्नति देने हेतु समय सीमा तय की जाय।
 

सोशल मीडिया में आप हमसे फेसबुकटविटर के माध्यम से भी हमसे जुड़ सकते है। इसके साथ ही आप हमें  गूगल न्यूज पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है। हमारे वाटसप ग्रुप में जुड़ने के लिये कृपया इस लिंक को क्लिक करें

खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़े ।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now