Uttra news
Uttarakhand: नियमित नियुक्ति के लिए जल संस्थान के संविदा कर्मियों ने भरी हुंकार, सीएम को भेजा 5 सूत्रीय मांगपत्र
 

पिथौरागढ़ सहयोगी। जल संस्थान में पिछले 20-25 सालों से कार्यरत संविदा कर्मियां ने नियमित नियुक्ति और उपनल में समायोजित किये जाने को लेकर सोमवार को कलक्ट्रेट में जोरदार प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के बाद जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को 5 सूत्रीय मांग पत्र भेजा गया। 
 

उत्तराखंड जल संस्थान संविदा श्रमिक संघ कुमायूं मंडल की पिथौरागढ़ शाखा के शाखाध्यक्ष सुरेश चंद्र भट्ट और मंत्री अंबादत्त पांडेय के नेतृत्व में संविदा श्रमिकों ने कलक्ट्रेट परिसर स्थित धरना स्थल में मांगों को लेकर हुंकार भरी और जोरदार नारेबाजी की। 
 

संविदा श्रमिकों ने कहा कि वह वर्षों से जल संस्थान में अल्प मानदेय पर कार्यरत हैं। मुख्यमंत्री से उनकी मांग है कि पिछले 20-25 वर्षों से ठेकेदार के माध्यम से कार्यरत आउट सोर्स के कार्मिक जो अपनी आयु सीमा भी पार कर चुके हैं, उनको विभाग के रिक्त पदों पर वरिष्ठता के आधार पर नियमित नियुक्ति दी जाए। उन्होंने नियमित नियुक्ति प्रदान करने के लिए मुख्यमंत्री से विभाग को आदेशित करने की मांग की है, ताकि ठेकेदार के रूप में बिचौलिये से छुटकारा मिल सके। 
 

इसके अलावा इन संविदा कर्मियों ने विभाग में समान कार्य का समान वेतन लागू करने, आउट सोर्स श्रमिकों के लिए भी साप्ताहिक  अवकाश लागू करने या साप्ताहिक और राजकीय अवकाश में कार्य करने का अतिरिक्त मानदेय दिये जाने की मांग भी की है। 
उन्होंने मुख्यमंत्री से महंगाई को देखते हुए आउट सोर्स पर कार्यरत कार्मिकों का मानदेय 7-8 हजार प्रतिमाह से बढ़ाकर 25 हजार रुपये प्रतिमाह करने की मांग भी की है। 

 

प्रदर्शन में राजेंद्र लाल शाखा उपाध्यक्ष, भुवनराम कोषाध्यक्ष, गोविंद सिंह डीनिया मंडलीय सचिव तकनीकी फील्ड कर्मचारी संघ, भुवन चंद्र भट्ट मंडलीय अध्यक्ष कर्मचारी संघ, चंद्र सिंह मेहता, केडी भट्ट, रमेश चंद्र शर्मा, विशनराम, दयाकिशन, भूपेंद्र सिंह, विक्रम सिंह, अशोक सिंह और महेश राम समेत अनेक कर्मचारी मौजूद थे। 

सोशल मीडिया में आप हमसे फेसबुकटविटर के माध्यम से भी हमसे जुड़ सकते है। इसके साथ ही आप हमें  गूगल न्यूज पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है। हमारे वाटसप ग्रुप में जुड़ने के लिये कृपया इस लिंक को क्लिक करें

खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़े ।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now