Uttra news
Uttarakhand: कांग्रेस ने किया सीएम आवास कूच, कहा- डबल इंजन की सरकार में महंगाई-बेरोजगारी चरम पर
 

देहरादून। महंगाई, बेरोजगारी समेत विभिन्न मुद्दों को लेकर कांग्रेस ने शनिवार को सीएम आवास कूच किया। इस दौरान कांग्रेस ने प्रदर्शन किया और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। सीएम आवास कूच में कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता मौजूद थे।    
 

प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह व प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव की अगुवाई में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने महंगाई, बेरोजगारी, महिला सुरक्षा, किसान बदहाली और कुंभ कोविड टेस्टिंग घोटाले के खिलाफ बड़ी संख्या में मुख्यमंत्री आवास कूच किया। प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने बैरिकेडिंग लगाकर रोक दिया।
 

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि कांग्रेस को इस कोविड काल में मजबूरी में यह कठोर निर्णय इसलिए लेना पड़ा कि केंद्र व राज्य सरकार की विनाशकारी नीतियों के कारण आज एक आम नागरिक महंगाई की मार से परेशान है। अब राज्य में राजनीतिक परिवर्तन के लिए आज कांग्रेस सड़कों पर उतरकर इस सरकार की विदाई के लिए निर्णायक संघर्ष छेड़ा है। 
 

कांग्रेस उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने कहा कि उत्तराखंड की जनता जिसने 57 विधायकों का प्रचंड बहुमत मोदी के कहने पे दिया, उस जनता के जनादेश के लगातार अपमान किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के जमाने में जो सरसों तेज 80 रुपये किलों मिलता था आज उसके भाव 200 पार चला गया। आज पेट्रोल 100 रुपये पार हो गया है। मोदी ने रसोई पर तो जैसे सर्जिकल स्ट्राइक कर गैस की कीमतों से महिलाओं पर सीधा हमला कर दिया।
 

प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव ने कहा कि कांग्रेस जब तक इस जनविरोधी भाजपा सरकार को उखाड़ कर फेंक नहीं देती तब तक लगातार अपने आंदोलन को अलग अलग तरीके से जारी रखेगी।  ​इस दौरान भारी संख्या में युवा कांग्रेस, महिला कांग्रेस, सेवादल, एनएसयूआई के कार्यकर्त्‍ता भारी संख्या में उमड़े। 
 

इससे पहले देवेंद्र यादव, अध्यक्ष प्रीतम सिंह, सूर्यकांत धस्माना समेत सैकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया गयाा। यहां से उन्हें पुलिस लाइन ले जाया गया था। जहां प्रीतम सिंह को ज्यादा परेशानी हाेने लगी और उन्हें अस्पताल ले जाया गया।

सोशल मीडिया में आप हमसे फेसबुकटविटर के माध्यम से भी हमसे जुड़ सकते है। इसके साथ ही आप हमें  गूगल न्यूज पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है। हमारे वाटसप ग्रुप में जुड़ने के लिये कृपया इस लिंक को क्लिक करें

खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़े ।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now