Uttra news
Uttarakhand Breaking- एक ही परिवार के 8 लोग बीमार, 1 की मौत
 
चम्पावत, 10 जुलाई 2021

चंपावत जनपद में दूरस्थ गांव में एक ही परिवार के 8 लोगों को उल्टी-दस्त होने से एक साथ ही बीमार होने की सूचना है। बताया जा रहा है कि एक किशोर की मौत हो गयी है। 


मामला अमोड़ी क्षेत्र के मल्ली खटोली गांव का है। यहां कल एक ही परिवार के 8 लोग एक साथ बीमार हो गये और एक किशोर की मौत हो गई। यहां कल एक ही परिवार के आठ लोग बीमार हो गए। बीमारी के चलते एक किशोर की मौत होने की सूचना है। 


जानकारी के अनुसार मल्ली खटोली में पान सिंह बुराठी के परिवार में बीते शुक्रवार को एक-एक करके परिवार के 8 लोगों का स्वास्थ्य खराब हो गया। पहले तो ​परिवार के एक दो लोगों को सिर दर्द और उल्टी हुई तो उन्होने घरेलू उपचार शुरू किया। बाद में एक के बाद कर परिवार के आठ लोगों को उल्टी दस्त होने लगे और शाम को पान सिंह के पुत्र पवन बुराठी ने दम तोड़ दिया। उसकी उम्र लगभग 15 वर्ष बताय जा रही है।

सके बाद ग्रामीणों ने 108 आपातकालीन सेवा को इसकी सूचना दी और किसी तरह से डोली में लेकर मरीजों को मुख्य सड़क तक लाया गया। एंबुलेंस ने चार चक्कर में मरीजों को अस्पताल पहुंचाया। बीमार लोगों में 6 बच्चे बताये जा रहे है।  


पूर्व सरपंच प्रकाश सिंह ने बताया कि उन्होंने इस मामले की सूचना पुलिस को दे दी है। उन्होने बताया कि पुलिसकर्मी पवन के शव को पोस्टमार्टम के लिये चंपावत लाने को कह रहे हैं, जबकि शव लाने के लिए वाहन की कोई व्यवस्था नहीं हुई है। उन्होंने मामले की सूचना पूर्व जिला पंचायत सदस्य व भाजपा नेता मुकेश महराना को भी दे दी है।

भाजपा नेता मुकेश महराना ने आरोप लगाते हुए कहा कि वह बीमार लोगों को उचित उपचार दिये जाने के लिये सुबह से हल कई बार स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को फोन कर रहे हैं, लेकिन फोन नहीं उठ रहा है।

इस मामले में सीएमओ डॉ.आरपी खंडूरी ने बताया कि वह चंपावत में नही है और अभी देहरादून में हैं। कहा कि मामले का उन्हे जैसे ही पता चला तो उन्होनें पीएमएस डॉ.आरके जोशी व एसीएमओ डॉ.श्वेता खर्कवाल से बीमार लोगों को उचित उपचार कराने को कहा है।

सोशल मीडिया में आप हमसे फेसबुकटविटर के माध्यम से भी हमसे जुड़ सकते है। इसके साथ ही आप हमें  गूगल न्यूज पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है। हमारे वाटसप ग्रुप में जुड़ने के लिये कृपया इस लिंक को क्लिक करें

खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़े ।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now