Uttra news
अल्मोड़ा - वरिष्ठ पत्रकार कैलाश पाण्डे के निधन पर उपपा ने जताया दुख
 

उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी ने क्षेत्र के वरिष्ठतम पत्रकार स्वतंत्रता संग्राम के प्रखर मुखपत्र रहे शक्ति के संपादक कैलाश पांडे (75) के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उपपा के केंद्रीय अध्यक्ष एवं अखिल भारतीय श्रमजीवी पत्रकार महासंघ के पूर्व राष्ट्रीय सचिव रहे पी. सी. तिवारी ने यहा जारी बयान में कहा कि कैलाश दा का निधन पत्रकारिता के एक युग का अंत है जिसकी भरपाई संभव नहीं है।

वरिष्ठ पत्रकार कैलाश पांडे का निधन


अपने शोक संदेश में उपपा के केंद्रीय अध्यक्ष पी.सी. तिवारी ने कहा कि 15 अक्टूबर 1918 को देशभक्त प्रेस अल्मोड़ा से प्रकाशित हुए शक्ति ने 2 वर्ष पूर्व अपने 100 साल पूरे किए थे। 20 वीं सदी के उत्तरार्ध से कैलाश दा के साथ उनके छोटे भाई शिरीष  पांडे ने शक्ति का संपादन किया। उन्होंने कहा कि शक्ति हमारे समाज व इतिहास की उत्कृष्ट धरोहर है जिसका संपादन करने का गौरव कैलाश पांडे  को प्राप्त हुआ था।

एजुकेशनल मिनिस्ट्रीयल आफिसर्स एसोसिएशन ने पदोन्नति के लिये टाइप टेस्ट लेने पर जताया आक्रोश


 


उपपा अध्यक्ष ने कहा कि एक दौर था जब इस क्षेत्र में अल्मोड़ा में शक्ति व स्वाधीन प्रजा जैसी साप्ताहिक पत्र ही पत्रकारिता के  पर्याय होते थे।उनमें लिखा गया हर शब्द जनता पर गहरा प्रभाव छोड़ता था। उपपा अध्यक्ष ने कहा कि कैलाश दा से उनके  जीवंत संबंध थे। पत्रकार संगठनों में उनकी प्रमुख व नेतृत्वकारी भूमिका रहती थी। उनके निधन से पत्रकारों ने अपने एक अनुभवी साथी नेता को खो दिया है।

सोशल मीडिया में आप हमसे फेसबुकटविटर के माध्यम से भी हमसे जुड़ सकते है। इसके साथ ही आप हमें  गूगल न्यूज पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है। हमारे वाटसप ग्रुप में जुड़ने के लिये कृपया इस लिंक को क्लिक करें

खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़े ।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now