Uttra news
समस्याओं के निदान को धौलछीना के व्यापारियों ने किया मंथन
 

 अल्मोड़ा, 21 जुलाई 2021- व्यापार मंडल धौलछीना की बैठक में व्यापारियों ने विभिन्न समस्याओं पर विचार विमर्श किया।


बैठक के दौरान  व्यापारियों ने धौलछीना को स्वच्छ व सुंदर बनाने की बात कही और  पूरे बाजार को एक कलर में करवाने व हाईटेक शौचालय बनवाने ,धौलछीना अस्पताल को दो एंबुलेंस दिलवाने, धौलछीना में संगीत भवन बनवाने समेत कई   विकास कार्य कर आए जाने पर जिला अधिकारी  का आभार प्रकट किया।


 बैठक के दौरान सभी व्यापारियों ने बारी-बारी से अपनी समस्याएं रखी कोषाध्यक्ष प्रताप सिंह जीना द्वारा पिछली बैठक की कारवाई व आय- व्यय का लेखा- जोखा पटल पर रखा गया।


 इस दौरान व्यापार मंडल अध्यक्ष दरबान सिंह रावत ने कहा सबको मिलकर धौलछीना को स्वच्छ वह सुंदर बनाने के लिए आगे आना होगा । बैठक में पेयजल समस्या सुधारने, पार्किंग व्यवस्था किए जाने, तथा कूड़ा निस्तारण व्यवस्था की मांग उठाई गई साथ ही  भारतीय स्टेट बैंक द्वारा व्यापारियों का बेवजह उत्पीड़न करने पर नाराजगी जताई।


 इसके अलावा शराब के मन मानी कीमतों पर लगाम लगाए जाने,बाजार में खराब स्ट्रीट लाइट बदलवा ने तथा अतिरिक्त 6 स्ट्रीट टाइट लगवाने व लो बोल्डेज  की समस्या पर एक अतिरिक्त ट्रांसफार्मर लगवाने तथा बाजार से बिजली के तारों का जाल हटवा कर एरियल बंच केबल डलवाने , बाजार की नालियों में कैचक्टर जाली लगवाने व बैरियर के पास  कलमट बनवाने की तथा  सभी दुकानों की नेम प्लेट एक  फाउंड तथा एक कलर में बनवाने व रामलीला ग्राउंड में के पास एक सुलभ शौचालय बनवाने,मे बाजार  अतिरिक्त कूड़ेदान लगवाने बाजार में लोकल की गाड़ियां बेवजह खड़ी करने पर रोक तथा बाजार की दीवानों  पर पोस्टर चिपकाने वालों पर दंड का प्रस्ताव रखा गया।

जिस पर व्यापार मंडल अध्यक्ष द्वारा प्राथमिकता के आधार पर सभी समस्याओं का निस्तारण करने वह संबंधित विभागों को जिला अधिकारी के माध्यम से ज्ञापन देने का प्रस्ताव रखा गया। उन्होंने सभी होटल रेस्टोरेंट में   शुद्ध व ताजा भोजन परोसने तथा ग्राहकों के साथ नम्र  अतिथि की तरह व्यवहार करने का आग्रह किया । बैठक के दौरान युवा व्यापारी संजय जीना को सर्वसम्मति से उप सचिव नियुक्त किया गया । बैठक की अध्यक्षता संरक्षक मोहन सिंह जीना ,संचालन व्यापार मंडल सचिव चंदन सिंह मेहरा ने किया बैठक में प्रताप सिंह जीना, प्रकाश वर्मा ,विक्की बोरा, गोपाल मेहरा ,चंदन मेहरा, राजू बोरा, अनिल मलवाल, कुंदन बाणी ने विचार रखे।

https://youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw

सोशल मीडिया में आप हमसे फेसबुकटविटर के माध्यम से भी हमसे जुड़ सकते है। इसके साथ ही आप हमें  गूगल न्यूज पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है। हमारे वाटसप ग्रुप में जुड़ने के लिये कृपया इस लिंक को क्लिक करें

खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़े ।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now