Uttra news
हवालबाग के गांवों में गुलदार के आतंक से परेशान लोगों ने डीएफओ को दिया ज्ञापन
 

अल्मोड़ा, 13 जुलाई 2021- हवालबाग ब्लाँक के ग्राम सभा महत्तगांव, पैस्यारी, कनालबूंगा, इटौला क्षेत्र के युवाओं ने विगत दो-तीन सप्ताह से लगातार क्षेत्र में घूमता दिख रहे तेंदुए को पकड़ने के लिए डीएफओ पिंजरा लगाने की मांग की।

इस अवसर पर युवा सौरव बिष्ट ने बताया कि विगत 10 जुलाई को उनके ग्राम सभा में तेंदुआ एक ग्रामीण के गोठ जहां मवेशी रहते हैं वहां घुस गया उन्होंने तुरंत वन विभाग की टीम को सूचित भी किया किंतु वन विभाग के कर्मचारियों की लापरवाही लापरवाही से तेंदुआ भाग गया तथा 2 दिन बाद 12 जुलाई को तेंदुआ उनके घर के आंगन से बकरी को उठा ले गया। 

उन्होंने बताया कि लॉकडाउन के चलते कई युवा रिवर्स पलायन के तहत गांव आकर मुर्गी पालन, बकरी पालन जैसे स्वरोजगार कर रहे हैं किंतु लगातार गुलदार विगत कुछ दिनों से कुछ मुर्गियां और बकरियों को अपना निवाला बना चुका है।

https://Almora: काम की खबर- सेना भर्ती में भाग लेने वाले अभ्यर्थी इस तिथि को करें ​रि-मेडिकल के लिए रिपोर्ट


इस कारण कई युवा साथी अत्यंत परेशानी में है इसी कारण से आज धर्मनिरपेक्ष युवा मंच के संयोजक विनय किरौला के नेतृत्व में जिला वन अधिकारी डीएफओ को ज्ञापन सौंपते हुए उनसे जल्द कार्यवाही करने को कहा है।
तथा यह भी चेतावनी दी है कि अगर किसी भी प्रकार का जान माल का नुकसान होता है तो उसकी सारी जिम्मेदारी शासन प्रशासन व विभाग की होगी।

ज्ञापन सौंपने वालों में धर्मनिरपेक्ष युवा मंच के संयोजक विनय किरौला, दिनेश शर्मा, पवन मुस्यूनी, सौरभ बिष्ट, सौरभ मेहता, अभय मेहता, अमन नेगी, प्रकाश चंद्र पांडे, सुमित मेहरा, अजय सिंह, प्रहलाद सिंह, विजय सिंह, अभिषेक मुस्यूनी, मोहित मुस्यूनी, वीरेन्द्र बिष्ट, देवेन्द्र सिंह मेहरा, दीपक बिष्ट इत्यादि लोग उपस्थित रहे।

सोशल मीडिया में आप हमसे फेसबुकटविटर के माध्यम से भी हमसे जुड़ सकते है। इसके साथ ही आप हमें  गूगल न्यूज पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है। हमारे वाटसप ग्रुप में जुड़ने के लिये कृपया इस लिंक को क्लिक करें

खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़े ।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now