Uttra news
Nainital: राजभवन सड़क मार्ग की सुरक्षा दीवार भरभराकर गिरी, डीएम ने किया स्थलीय निरीक्षण
 

नैनीताल। जिले में कई दिनों से हो रही मूसलाधार बारिश अब आफत बन कर बरस रही है। बीती देर रात राजभवन को जाने वाला सड़क मार्ग पालिका बाजार (भोटिया मार्केट) के पास भरभराकर गिर गया। गुरुवार को जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने अपर जिलाधिकारी, लोनिवि, विद्युत व वन के अधिकारियों के साथ स्थलीय निरीक्षण किया। 

निरीक्षण के दौरान गर्ब्याल ने मौके पर वनविभाग व वन निगम के अधिकारियों को आपदा की दृष्टि से संवेदनशील पेड़ों को तुरंत काटने का कार्य आज ही प्रारम्भ करने के निर्देश दिये। पेड़ काटने के लिए जिलाधिकारी ने मौके पर ही आपदा मद से 30 हजार रूपये स्वीकृत किये।


उन्होंने मौके पर मौजूद अधिशासी अभियन्ता लोनिवि व उपखण्ड अधिकारी विद्युत को संयुक्त निरीक्षण कर सड़क मरम्मत में बाधक अथवा संवेदनशील पेड़ों को चिन्हित कर तुरन्त डीएलएम को बताने के निर्देश दिये ताकि उन्हें काटा जा सके।


उन्होंने कहा कि सड़क के सुचारू करने हेतु अन्दर की ओर सड़क कटिंग करें विद्युत विभाग विद्युत पोल, लाइन को भी विस्थापित करें। उन्होंने कहा कि पेड़ो की कटिंग दौरान सुरक्षा के दृष्टिगत एसडीआरएफ टीम को  उपकरणों के साथ मौके पर तैयार रहेंगे।


निरीक्षण के दौरान अपर जिलाधिकारी अशोक जोशी, पुलिस क्षेत्राधिकारी संदीप नेगी, अधिशासी अभियन्ता लोनिवि दीपक गुप्ता, डीएलएम दिनेश चन्द्र पंत, उपखण्ड अधिकारी विद्युत आदि मौजूद थे।

सोशल मीडिया में आप हमसे फेसबुकटविटर के माध्यम से भी हमसे जुड़ सकते है। इसके साथ ही आप हमें  गूगल न्यूज पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है। हमारे वाटसप ग्रुप में जुड़ने के लिये कृपया इस लिंक को क्लिक करें

खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़े ।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now