Uttra news
धौलछीना: हरेला पर्व पर पौधरोपण कर दिया प्रकृति संरक्षण का संदेश
 
 

धौलछीना। हरियाली, सुख समृद्धि और खुशहाली का प्रतीक हरेला पर्व शुक्रवार को  धूमधाम से मनाया गया। घरों में विशेष पकवान तैयार करने के साथ ही परिजनों ने मंदिर में बोया हरेला को शिरोधार्य किया। बच्चों ने हरेला शिरोधार्य कर बड़े बुजुर्गों से आशीर्वाद लिया। साथ ही बड़े बुजुर्गों द्वारा आशीर्वाद स्वरुप बच्चों को भेंट दी गई।

रोजगार- भारतीय प्रबंध संस्थान काशीपुर (IIM Kashipur) में निकली भर्ती करें आवेदन

हरेले के साथ ही श्रावण मास और वर्षा ऋतु का आरंभ हो गया है। सुबह सवेरे हरेले के तिनके इष्ट देव को अर्पित कर सुख समृद्धि की कामना की गई। इससे पूर्व गुरुवार शाम को मिट्टी के शिव पार्वती गणेश बनाकर देकर पूजन तथा हरेला गुड़ाई की परंपरा निभाई गई। ग्रामीण क्षेत्रों में मान्यता के अनुसार घर में बोया हरेला जितना बड़ा और हरा भरा होगा उस साल फसल भी उतनी ही अच्छी होगी।  हरेला पर्व के दिन कई जगहों पर वृक्षारोपण भी किया गया। वन पंचायत सरपंच कलोन भूपाल सिंह मेहरा के नेतृत्व में ग्रामीणों ने धौलछीना रामलीला ग्राउंड के आसपास वृक्षारोपण किया।

सोशल मीडिया में आप हमसे फेसबुकटविटर के माध्यम से भी हमसे जुड़ सकते है। इसके साथ ही आप हमें  गूगल न्यूज पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है। हमारे वाटसप ग्रुप में जुड़ने के लिये कृपया इस लिंक को क्लिक करें

खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़े ।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now