Uttra news
Almora: सरकार द्वारा दी जा रही सुविधाओं से राज्य आंदोलनकारी संतुष्ट नहीं, विभिन्न मांगों को लेकर राज्यपाल को भेजा ज्ञापन
 

अल्मोड़ा। सरकार द्वारा दी जा रही सुविधाओं पर राज्य आंदोलनकारियों ने असंतोष जताया है। बुधवार को विभिन्न मांगों को लेकर राज्य आंदोलकारियों द्वारा जिलाधिकारी के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन भेजा गया। उन्होंने सभी मांगों पर शीघ्र कार्यवाही की मांग की है। 
 

राज्यपाल को भेजे ज्ञापन में कहा कि पूर्व सरकार द्वारा राज्य आंदोलनकारियों के आश्रितों को राज्य सरकार की नौकरियों में 10 फीसदी क्षैतिज आरक्षण दिए जाने हेतु एक विधेयक विधानसभा से पारित कर स्वीकृति हेतु राज्यपाल भवन भेजा गया था, लेकिन आज तक उस विधेयक को राज्यपाल द्वारा स्वीकृत प्रदान नहीं की गई है। राज्य आंदोलनकारियों ने विधेयक को शीघ्र स्वीकृति प्रदान किए जाने की मांग की है। 
 

इसके अलावा ज्ञापन में राज्य आंदोलनकारियों द्वारा चिन्हीकरण करण मानकों में परिवर्तन तथा चिन्हीकरण से छूट गए राज्य आंदोलनकारियों के शीघ्र चिन्हीकरण करने, राज्य निर्माण में उनकी भूमिका को देखते हुए पेंशन को 15000 प्रति माह किए जाने, राज्य सरकार की विकास योजनाओं में राज्य आंदोलनकारियों को साझेदार बनाए जाने व क्षेत्र पंचायत, जिला पंचायत, जिला योजना समिति तथा राज्य की अन्य विकास समितियों में राज्य आंदोलनकारियों को सदस्य नामित किये जाने की मांग की गई है। 
 

राज्य आंदोलनकारियों ने कहा कि बुधवार यानि आज देहरादून में राज्यपाल आवाज कूच को अल्मोड़ा जनपद का पूर्ण समर्थन है। कहा कि आंदोलनकारियों की मांगों पर शीघ्र विचार नहीं किया गया तो भविष्य में आंदोलन तेज किया जाएगा।

ज्ञापन देने वालों में ब्रह्मानंद डालाकोटी शिवराज बनौला, दौलत सिंह बगडवाल ,बसंत जोशी प्रेम बल्लभ कांडपाल आदि मौजूद थे। 
 

सोशल मीडिया में आप हमसे फेसबुकटविटर के माध्यम से भी हमसे जुड़ सकते है। इसके साथ ही आप हमें  गूगल न्यूज पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है। हमारे वाटसप ग्रुप में जुड़ने के लिये कृपया इस लिंक को क्लिक करें

खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़े ।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now