Uttra news
देवभूमि को कलंकित कर रही है शराब, सरकार को नही है चिंता - भानु जोशी
 
 

उत्तराखण्ड क्रांति दल के विधानसभा प्रभारी भानु जोशी ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह शराब के कारोबार को प्रोत्साहित कर देवभूमि को कलंकित कर रही है। यहां जारी बयान में यूकेडी प्रभारी भानु जोशी ने कहा कि शराब के बढ़ते  कारोबार के कारण देवभूमि में इस तरह की घटनाएं हो रही है जिससे हर उत्तराखण्डी का सर शर्म से डूब जाये। कहा कि कुछ दिन पूर्व ही अल्मोड़ा जिले में ऐसी शर्मनाक घटना घटित हुई  जिसने पूरे पहाड़ को शर्मसार कर दिया। भानु जोशी ने कहा कि जिले के एक सुदूरवर्ती गांव में एक पिता ने अपनी ही बेटी के साथ दुष्कर्म कर पिता व पुत्री के रिश्ते को कलंकित कर दिया। कहा कि पहाड़ों में ऐसी शर्मसार करने वाली  घटनाओं का कारण शराब का फलता फूलता कारोबार है , जो आज छोटे से छोटे कस्बे तक भी अपनी जड़ें जमा चुका है। 

यूकेडी प्रभारी भानु जोशी ने कहा कि जहां एक ओर डबल इंजन की सरकार बेटी बचाओ , बेटी पढ़ाओ की बात करती है वहीं दूसरी ओर उन्ही बेटियों के सांथ इसी शराब के कारण हो रहे अत्याचार से डबल इंजन की सरकार मुंह फेर लेती है, क्योंकि डबल इंजन की सरकार आज लाचार दिखाई देती  है और उसके पास अपने राजस्व को बढ़ाने के लिए और कोई जरिया दिखाई नही देता है।  इसलिए सरकार जनता की अनदेखी करके शराब कारोबार को आये दिन बुलन्दियों पर पहुचानें  पर तुली हुई दिखाई देती है।

यूकेडी प्रभारी भानु जोशी ने कहा कि हमारी मां—बहनें इस देव भूमि में तभी सुरक्षित और खुशहाल रह सकती हैं जब इस प्रदेश में पूर्ण रूप से शराब बंदी होगी। कहा कि   राष्टीय दल विगत बीस वर्षों से उत्तराखंड की जनता के सांथ सिर्फ छलावा करते आये हैं और आज डबल इंजन की सरकार भी हर मोर्चे पर फेल हो चुकी है और इस बार   जनता इन राष्टीय पार्टियों को सबक जरूर सिखाएगी। यूकेडी प्रभारी जोशी ने सरकार से जल्द से जल्द उत्तराखंड में शराबबन्दी का कानून पारित करने की मांग करते हुए कहा कि कि अगर ऐसा नही हुआ तो पूरे प्रदेश में उक्रांद कार्यकर्ता सड़कों पर उतरकर आंदोलन करेंगे। 

सोशल मीडिया में आप हमसे फेसबुकटविटर के माध्यम से भी हमसे जुड़ सकते है। इसके साथ ही आप हमें  गूगल न्यूज पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है। हमारे वाटसप ग्रुप में जुड़ने के लिये कृपया इस लिंक को क्लिक करें

खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़े ।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now