Uttra news
हरेला पर्व :: डाक्टर्स व केमिस्ट एसोसिएशन ने भी किया पौधरोपण
 
 

अल्मोड़ा, 16 जुलाई 2021- हरेला पर्व पर अल्मोड़ा में केमिस्ट एसोसिएशन व जिला अस्पताल के चिकित्सकों ने  पर्यावरण संरक्षण का संदेश देते हुए पौधरोपण किया।

 चिकित्सकों ने  गंगनाथ मन्दिर परिसर में पौधरोपण किया। जबकि केमिस्ट एसोसिएशन ने बेतालेश्वर मंदिर परिसर में पौधरोपण किया।

This July - Enjoy Vdesi Action, Romance, Crime and Mystery*


केमिस्ट एसोसिएशन ने आज कैमिस्ट एण्ड ड्रगिस्ट एसोशिएशन अल्मोड़ा की ओर से  बेतालेश्वर मंदिर के प्रांगण और आसपास में विभिन्न किस्म के औषधीय पौधारोपण के साथ मनाया गया। 

 सभी सदस्यों ने आसपास लगे हुए क्षेत्रों में आंवला, हरड़, अर्जुन, नीम, तेजपत्ता, बहेड़ा, बेल, तिमूर आदि के पौधे नियत स्थानों पर रोपे। इस कार्यक्रम में एसोशिएशन के सभी सदस्य और पदाधिकारीगण मौजूद रहे। 

औषधीय पौधे लगाये जाने का मुख्य कारण पर्यावरण की सुरक्षा और लोगों के अच्छे स्वास्थ्य की कामना करना था। सभी सदस्यों द्वारा प्रतिज्ञा ली गयी कि भविष्य में इन सभी रोपे गये पौधों की देखरेख की जावेगी। जिससे मंदिर में समय-समय पर होने वाले अनुष्ठान आदि कार्यक्रमों में इन रोपे गये पौधों का उपयोग किया जा सके। इस दौरान बेस अस्पताल के चिकित्सक डा.सीएस मारछाल, राघव पंत, बीएस मनकोटी, कस्तूरी लाल, गिरीश उप्रेती, चंदन सिंह मेर आदि मौजूद रहे।


इधर  जिला चिकित्सालय अल्मोड़ा के चिकित्सकों ने आज स्थानीय गंगनाथ मन्दिर परिसर में वृक्षारोपण किया।


इस अवसर पर जिला चिकित्सालय अल्मोड़ा के बाल रोग विशेषज्ञ डा. मनीष पन्त ने कहा कि पर्यावरण प्रदूषण तथा ग्लोबल वार्मिंग के इस दौर में वृक्ष लगाना अति आवश्यक हो गया है।सुरक्षित भविष्य के लिए अधिक से अधिक वृक्ष लगाना अति आवश्यक है।इस अवसर पर चिकित्सकों ने कहा कि पर्यावरण की सुरक्षा के लिए सभी को वृक्षारोपण करना चाहिए तथा इनका ध्यान भी रखना चाहिए। 


यदि पर्यावरण स्वच्छ रहेगा एवं हरियाली की अधिकता होगी तो यह स्वास्थ्य की दृष्टि से भी उत्तम होगा।वृक्षारोपण में डा. मनीष पन्त, डा.मनोरंजन पन्त,डा. रितिका, डा.शाम्भवी, डा. ऊषा के साथ प्रेम कुमार, दयाशंकर एवं अन्य लोग उपस्थित थे।

सोशल मीडिया में आप हमसे फेसबुकटविटर के माध्यम से भी हमसे जुड़ सकते है। इसके साथ ही आप हमें  गूगल न्यूज पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है। हमारे वाटसप ग्रुप में जुड़ने के लिये कृपया इस लिंक को क्लिक करें

खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़े ।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now