Uttra news
Almora Breaking- लेप्रोसी मिशन अस्पताल की भूमि बेचने पर जिलाधिकारी ने लगाई रोक
 
अल्मोड़ा, 17 जुलाई 2021

जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने करबला स्थित लेप्रोसी मिशन अस्पताल की भूमि बेचने पर रोक लगा दी है। डीएम  ने बताया कि 'द' लैप्रोसी मिशन हाॅस्पिटल एवं होमकर्बला, अल्मोड़ा मैथोडिस्ट चर्च आफ इण्डिया, नार्थ रिजनल जोन बरेली के चैयरमैन एवं उत्तराखण्ड के बाहर के कुछ लोगों द्वारा लेप्रोसी मिशन परिसर को कोविड अस्पताल, केन्द्र बताये जाने की कथित योजना, प्रस्ताव पर आपत्ति की जा रही है। 


जिलाधिकारी ने कहा कि अभी तक उक्त संस्था की भूमि, भवन आदि पर प्रत्यक्ष रूप से किसी प्रकार की अनियमितता नही पाई गयी है। मैथोडिस्ट चर्च आफ इण्डिया द्वारा उक्त संस्थान,भूमि को किसी अन्य प्रयोजन हेतु क्रय-विक्रय किये जाने की स्थिति में स्थानीय नागरिको और सामाजिक संगठनों द्वारा विरोध किये जाने की सम्भावना है। कहा कि संस्था के भूमि एवं भवन को बेचने के कथित प्रयासों आदि के सम्बन्ध में पूर्व में भी विरोध, प्रतिक्रया देखी गयी है। 


जिलाधिकारी ने बताया कि लैप्रोसी मिशन की भूमि को बाहरी व्यक्तियों द्वारा खुर्द बुर्द आदि किये जाने की समय-समय पर विभिन्न माध्यमों से प्राप्त शिकायतों तथा दैनिक समाचार पत्रों में प्रकाशित खबरों का संज्ञान लेते उन्होनें तथ्यों की जाॅच करते हुये विस्तृत जाॅच आख्या उपलब्ध कराये जाने के लिये उपजिलाधिकारी सदर, अल्मोड़ा को निर्देशित किया है। 


उन्होंने बताया कि प्राप्त शिकायतों, समाचार पत्रों में प्रकाशित खबरों के संज्ञान के क्रम में जाॅच पूर्ण होने तक 'द' लैप्रोसी मिशन हाॅस्पिटल, करबाला, अल्मोड़ा की भूमि की खरीद फरोख्त को पूर्ण रूप से प्रतिबिन्धत कर दिया गया है।

सोशल मीडिया में आप हमसे फेसबुकटविटर के माध्यम से भी हमसे जुड़ सकते है। इसके साथ ही आप हमें  गूगल न्यूज पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है। हमारे वाटसप ग्रुप में जुड़ने के लिये कृपया इस लिंक को क्लिक करें

खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़े ।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now