Uttra news
Pithoragarh- नगरपालिका और प्रशासन के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन

कहा- पेयजल योजना ध्वस्त कर नौला और धर्मशाला को खतरा पहुंचाकर बनाया जा रहा वाटर पार्क 

 
पिथौरागढ़ सहयोगी, 5 जुलाई 2021

जिला मुख्यालय से सटे ग्राम बजेटी तथा सरस्वती विहार के लिए पूर्व में बनाई पेयजल योजना को ध्वस्त कर उस जगह वाटर पार्क बनाने का कांग्रेस ने विरोध किया है। सोमवार को कांग्रेस ने नगरपालिका पिथौरागढ़ और जिला प्रशासन के विरोध में प्रदर्शन कर सिल्थाम तिराहे पर पुतला फूंका। पूर्व विधायक और कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष मयूख महर के नेतृत्व में हुए इस प्रदर्शन के बाद मामले को लेकर जिलाधिकारी को ज्ञापन दिया गया।  

उत्तराखंड से बड़ी खबर- एसएस संधू (Sukhbir Singh Sandhu) बने मुख्य सचिव, ओमप्रकाश को मिले यह जिम्मेदारी


कांग्रेस का कहना है कि नगरपालिका द्वारा चंडाक रोड में किमचौर नामक स्थान पर वाटर पार्क के निर्माण कार्य के नाम पर वर्ष 2015-16 में बनाई गई पेयजल योजना को ध्वस्त कर दिया गया है। यह योजना ग्राम बजेटी और सरस्वती विहार इलाके के लिए बनाई गई थी। 


कांग्रेस का कहना है कि उसी स्थान पर योजना के लिए एक प्राचीन नौला भी था और अब उसके अस्तित्व पर खतरा मंडरा रहा है। यहीं नहीं उसी स्थान पर एक ऐतिहासिक धरोहर के रूप में जसूली शौक्यानी द्वारा निर्मित धर्मशाला भी है और उसके ध्वस्त होने की संभावना भी है।


कांग्रेस ने जिलाधिकारी से कहा कि पिथौरागढ़ में आधी से ज्यादा आबादी पहले से पेयजल किल्लत से जूझ रही है, ऐसे में पेयजल योजना ध्वस्त कर वहां वाटर पार्क बनाना अपने आप में नगरपालिका और जिला प्रशासन की कार्य प्रणाली पर प्रश्न चिन्ह लगाता है। 


कांग्रेस ने जिलाधिकारी से मांग की है कि पिथौरागढ़ नगर और आसपास के गांवों को वाटर पार्क से ज्यादा पेयजल की जरूरत है। इसलिए वाटर पार्क योजना को तुरंत प्रभाव से रोककर पानी की आपूर्ति सुनिश्चित की जाए।

प्रदर्शन में पूर्व विधायक महर के साथ कांग्रेस जिलाध्यक्ष त्रिलोक महर, रमेश कापड़ी, मनोज ओझा, मदन भट्ट, जितेंद्र महर, भूरे मियां, जावेद खान, युकां नेता ऋषेन्द्र महर, खीमराज जोशी, तिलक जोशी, हिमांशु ओझा, जीवन वल्दिया, पवन माहरा, हीरा बिष्ट, भुवन पांडे, सुभाष पुनेड़ा, पद्मा बिष्ट, शंकर लाल, नितेश कुमार, महेश कुमार, रजत विश्वकर्मा, प्रकाश देवली, निर्मल लोहिया, गजेंद्र वल्दिया, प्रदीप महर, दिनेश बिष्ट, कार्तिक खर्कवाल, गौरव महर, आशीष हावर्ड, विजय कुमार, संजय कोहली, जीवन कोहली, त्रिलोक बिष्ट, अरुण महर, शाहबाज खान, हरीश जोशी, रोहन सौन राकेश सौन आदि शामिल थे। 

सोशल मीडिया में आप हमसे फेसबुकटविटर के माध्यम से भी हमसे जुड़ सकते है। इसके साथ ही आप हमें  गूगल न्यूज पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है। हमारे वाटसप ग्रुप में जुड़ने के लिये कृपया इस लिंक को क्लिक करें

खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़े ।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now