Uttra news
Champawat- जिला युवा कार्यक्रम एवं सलाहकार समिति की बैठक आयोजित
 
चम्पावत। 24 अगस्त 2021- जनपद के जिला युवा कार्यक्रम एवं सलाहकार समिति की बैठक जिलाधिकारी विनीत तोमर की अध्यक्षता में जिला सभागार में सोमवार को आयोजित की गयी, जिसमे नेहरू युवा केन्द्र की गतिविधियों की समीक्षा की गई व आगामी आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।
    
बैठक में नेहरू युवा केंद्र द्वारा आयोजित होने वाले कार्यक्रमों संबंधित कार्यक्रमों कार्यालय हेतु स्थाई भवन के लिए भूमि की उपलब्धता पर चर्चा की गई। जिलाधिकारी ने नेहरू युवा केन्द्र के एक्शन प्लान एवं केन्द्र के कार्यक्रमों की जानकारी लेते हुए नेहरू युवा केन्द्र से चर्चा की। उन्होंने कहा कि युवा शक्ति को आत्मनिर्भर बनाए, यूथ सशक्त बने तथा उसकी एक अलग पहचान हो।
               
जिला युवा समन्वयक आशीष पाल ने बताया कि कोविड-19 के जागरूकता कार्यक्रम में यूथ ने अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई हैं। ग्रामीण क्षेत्र में युवा मंडलो के योगदान से लोगो को कोविड-19 के प्रति जागरूक करने का कार्य किया है। जिसके तहत नेहरू युवा केन्ड ने मास्क, सेनिटाइजर आदि का वितरण किया, वॉल पैंटिंग के माध्यम से लोगो को कोविड-19 जागरूक किया सकत ही महिला मंगल दलों के माध्यम से मास्क बनाये व सभी जगहों में वितरित किये।
आशीष पाल ने बताया कि कैच द रेन परियोजना के अंतर्गत ब्लॉक के इंटीरियर गांव में कैंप चलाया गया। जिसमें नुक्कड़ नाटक व वॉल पेंटिंग के माध्यम से लोगों को पानी बचाने के लिए जागरूक किया गया। नोलो और जल स्रोतों का सौंदर्यीकरण किया गया। 
         
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी राजेन्द्र सिंह रावत, जिला क्रीड़ा अधिकारी आर एस धामी, एसीएमओ डॉ श्वेता खर्कवाल, जिला शिक्षा अधिकारी बेसिक सत्यनारायण,जिला समाज कल्याण अधिकारी आर0एस सामन्त,  सहायक सेवायोजन अधिकारी खजान पाठक सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

सोशल मीडिया में आप हमसे फेसबुकटविटर के माध्यम से भी हमसे जुड़ सकते है। इसके साथ ही आप हमें  गूगल न्यूज पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है। हमारे वाटसप ग्रुप में जुड़ने के लिये कृपया इस लिंक को क्लिक करें

खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़े ।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now