Uttra news
लोक सेवा आयोग द्वारा प्रवक्ता की मुख्य परीक्षा केवल हरिद्वार में किए जाने का विरोध
 

बागेश्वर। 11 सितंबर 2021- जिलाध्यक्ष युवा कांग्रेस बागेश्वर कवि जोशी के नेतृत्व में लोक सेवा आयोग द्वारा प्रवक्ता की मुख्य परीक्षा केवल हरिद्वार में किए जाने के विरोध में राज्य सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया गया। इस दौरान उप-जिलाधिकारी बागेश्वर के द्वारा राज्यपाल उत्तराखंड सरकार को एक ज्ञापन भी प्रेषित किया गया।

कवि जोशी ने कहा कि लोक सेवा आयोग द्वारा प्रवक्ता की मुख्य परीक्षा का आयोजन 7 से 10 अक्टूबर 2021 को हरिद्वार में किया गया है जबकि पूरे राज्य में कॉविड संक्रमण का खतरा बरकरार है, ऐसी स्थिति में सभी अभ्यार्थियों को हरिद्वार नगर में परीक्षा के लिए बुलाना सरकार का गैरजिम्मेदाराना निर्णय है। कहा कि इससे पूरे प्रदेश में कोविड संक्रमण फैल सकता है और कई अभ्यर्थियों के अनेक विषय के पेपर होने है उन्हें कई दिनों तक वही रुकना होगा।

कहा कि ऐसे में बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए ये सरकार का मायूस करने वाला निर्णय है। एक तरफ तो पूरे प्रदेश में बेरोजगारी 10 लाख से ऊपर पहुंच गयी है दूसरी तरफ़ सरकार द्वारा बेरोजगारों का आर्थिक व मानसिक शोषण करके उनका मजाक बनाया जा रहा है।

उन्होंने कहा जल्द ही प्रत्येक जिले में प्रवक्ता की मुख्य परीक्षा संचालित की जानी चाहिए ताकि अभ्यर्थी व राज्य के सभी लोग सुरक्षित रह सकें, अन्यथा युवा कांग्रेस प्रदेश भर में उग्र आंदोलन करने को बध्य होगी।

प्रदर्शन करने वालों में कवि जोशी जिलाध्यक्ष युवा कांग्रेस बागेश्वर, ईश्वर पांडे प्रदेश सचिव युवा कांग्रेस उत्तराखंड, अंकुर उपाध्याय प्रदेश प्रवक्ता युवा कांग्रेस उत्तराखंड,
रिजवान खान जिला उपाध्यक्ष, जगत नेगी विधानसभा अध्यक्ष, मोहम्मद वसीम जिला महासचिव, कविंदर कोरंगा ब्लॉक उपाध्यक्ष, दर्शन जोशी, रोहित, सोनू चौबे, विशाल नेगी आदि मौजूद थे।

सोशल मीडिया में आप हमसे फेसबुकटविटर के माध्यम से भी हमसे जुड़ सकते है। इसके साथ ही आप हमें  गूगल न्यूज पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है। हमारे वाटसप ग्रुप में जुड़ने के लिये कृपया इस लिंक को क्लिक करें

खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़े ।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now