Uttra news
Bageshwar- स्वरोजगार योजन शिविर का हुआ आयोजन
 

बागेश्वर। 06 सिंतबर,  2021- प्रदेश के बेरोजगार युवाओ को स्वरोजगार से जोडने व सरकार द्वारा संचालित विभिन्न रोजगारपरक योजनाओं से उन्हें लाभान्वित करने के उद्देश्य से बेरोजगार युवाओं को अपना स्वरोजगार शुरू करने के लिए ऋण उपलब्ध कराया जा रहा हैं। इस उद्देश्य को सफल बनाने के लिए जिलाधिकारी विनीत कुमार के निर्देशन में जनपद के विकास खंडो एवं तहसील स्तर पर स्वरोजगार कैंप आयोजित किये जा रहे है।

इसी क्रम में आज स्वरोजगार कैंपो में ऋण आवेदनों की स्वीकृति हेतु विकास भवन सभागार बागेश्वर में स्वरोजगार योजन शिविर का आयोजन किया गया। ऋण वितरण शिविर में विभिन्न बैंकों द्वारा विभिन्न विभागों द्वारा संचालित रोजगारपरक योजनाओ के कुल 13 आवेदनों हेतु 17.71 लाख की धनराशि स्वीकृत की गयी, जिसमें मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के अंतर्गत 02 आवेदको के लिए 3.00 लाख, प्रधानमंत्री रोजगार सृजन योजना के तहत 01 आवेदक के लिए 1.25 लाख,नगर पालिका परिषद की संचालित योजना एन0यू0एल0एम0 स्वरोजगार योजना के 06 आवेदको के लिए 8.46 लाख तथा ग्राम्य विकास विभाग की एन0आर0एल0एम0 में 04 आवेदको के लिए 5.00 लाख धनराशि स्वीकृति की गयी।   

इस अवसर पर लीड बैंक अधिकारी एनआर जौहरी, मुख्य प्रबंधन उत्तराखंड ग्रामीण बैंक बागेश्वर धनी लाल, ग्रामोद्योग अधिकारी केएस कम्र्याल, सहायक विकास अधिकारी उद्योग पंकज तिवारी, सहित संबंधित अधिकारी, बैंक प्रबंधक एवं आवेदक उपस्थित रहे।

सोशल मीडिया में आप हमसे फेसबुकटविटर के माध्यम से भी हमसे जुड़ सकते है। इसके साथ ही आप हमें  गूगल न्यूज पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है। हमारे वाटसप ग्रुप में जुड़ने के लिये कृपया इस लिंक को क्लिक करें

खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़े ।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now