Uttra news
अल्मोड़ा अपडेट - गुलदार ने मार डाली बकरी , दो दिन पूर्व गोठ की दीवार तोड़कर बाहर आया था निकल
 

अल्मोड़ा के हवालबाग विकासखण्ड के इटौला महतगांव में गुलदार का आतंक कम नही हो रहा है। दो दिन पूर्व ही गुलदार ने दो मुर्गिया मार डाली थी और इसके बाद लोगों ने गुलदार को गोठ में बंद कर दिया था लेकिन वन विभाग के कर्मचारियों ने हीला हवाली के कारण गुलदार को उस समय नही पकड़ा और मौका देखकर गुलदार रात को ही दीवार तोड़कर भाग निकला था। 


और इस घटना के दो दिन बाद ही गुलदार ने एक बकरी को अपना निवाला बना दिया। महतगांव के सौरव मेहता ने बताया कि गुलदार की दहशत के कारण लोग घर में दुबकने पर मजबूर है। लोगों ने वन विभाग से गुलदार के आतंक से निजात दिलाने की मांग की हैं। 

Update- वन विभाग था सुबह रेस्कयू की तैयारी में, रात ही दीवार तोड़कर भाग निकला गुलदार

बताते चले कि जिले में कई इलाकों में लोग गुलदार की दहशत से खौफजदा हैं। कई दिनों से ग्राम सभा सल्ला में एक साथ तीन गुलदार देखे गये। 10 जुलाई को इटौला महतगांव में राजेन्द्र मेहता के घर के आंगन में देर शाम गुलदार ने मुर्गियों पर हमला कर दो मुर्गिया मार डाली थी। इसके बाद गुलदार गोठ (गौशाला) में जा घुसा था। लोगों ने किसी तरह से गोठ का दरवाजा बंद कर दिया था और गुलदार गोठ में बंद हो गया था। 


इसके बाद लोगों ने इसकी सूचना वन विभाग को दी थी। ग्रामीणों का कहना है कि सूचना मिलने के बाद वन विभाग से कुछ लोग मौके पर पहुंचे तो उन्होने अगले दिन गुलदार का रेस्क्यू करने की बात कहकर पन पल्ला झाड़ लिया और इसी बीच मौका देखकर रात को गुलदार गोठ की दीवार तोड़कर भाग निकला। और सोमवार को गुलदार ने फिर एक बकरी को निशाना बना दिया।


 ग्रामीणों ने बताया कि विगत एक सप्ताह से गुलदार की आमद इस क्षेत्र में बढ़ गयी है और 5 दिन पहले गुलदार ने एक कुत्ते को अपना निवाला बना दिया और 3 दिन पहले ही एक बकरी को भी मार डाला था। लोगों ने वन विभाग से गुलदार के आतंक से निजात दिलाने की मांग की है। 

सोशल मीडिया में आप हमसे फेसबुकटविटर के माध्यम से भी हमसे जुड़ सकते है। इसके साथ ही आप हमें  गूगल न्यूज पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है। हमारे वाटसप ग्रुप में जुड़ने के लिये कृपया इस लिंक को क्लिक करें

खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़े ।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now