Uttra news
अल्मोड़ा:: मानदेय बढ़ने की ऐलान के बीच मानदेय कटने का फरमान, गेस्ट टीचर असमंजस में
 
 

अल्मोड़ा, 22 जुलाई 2021- उत्तराखंड शिक्षा विभाग में कार्यरत गेस्ट टीचरों को सरकार ने मानदेय बढ़ा कर 25 हजार करने का निर्णय अपने कैबिनेट में लिया था।

 10 हजार बढाएं गए मानदेय का आदेश का इंतजार कर रहे अतिथि शिक्षकों के सामने एक नया आदेश तुषारापात हुआ है। अल्मोड़ा सीईओ कार्यालय के एक आदेश को लेकर गेस्ट टीचर दुःख में डूब गए हैं और आदेश पर सवाल उठा रहे हैं।
 आदेश में ग्रीष्मकालीन अवकाश के द्धारा गेस्ट टीचरों के वेतन भुगतान न करने की बात कही है, गेस्ट टीचर्स का कहना है कि सवाल इस बात का है कि जब पिछले साल गेस्ट टीचरों को ग्रीष्मकालीन अवकाश के दौरान का वेतन दिया गया था, तो क्या इस बार गेस्ट टीचरों को ग्रीष्मकालीन अवकाश के दौरान वेतन नहीं मिलेगा, और अगर वेतन कटेगा तो फिर गेस्ट टीचरों को इसे बड़ा नुकसान है।
कहा कि  अगर आदेश पर अम्ल हुआ तो करीब 2 महीने से ज्यादा का वेतन गेस्ट टीचरों का कट जाएगा। 

क्योंकि इस आदेश में खंड शिक्षा अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि यदि ग्रीष्मकालीन अवकाशों के दौरान मानदेय दिया गया है तो उसे अगले महिनों में समायोजित किया जाए। इसमें उच्च स्तर से मौखिक आदेश की बात भी कही गई है। इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए अल्मोड़ा के सीईओ एचबी चंद से संपर्क नहीं हो पाया । इधर गेस्ट टीचर मनीष पांडे ने कहा कि यह आदेश उनकी उम्मीदों व भविष्य पर तुषारापात है।

गेस्ट टीचर

सोशल मीडिया में आप हमसे फेसबुकटविटर के माध्यम से भी हमसे जुड़ सकते है। इसके साथ ही आप हमें  गूगल न्यूज पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है। हमारे वाटसप ग्रुप में जुड़ने के लिये कृपया इस लिंक को क्लिक करें

खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़े ।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now