shishu-mandir

रोडवेज कर्मचारियों ने रामनगर डिपो मैं फूंका आंदोलन का बिगुल

Newsdesk Uttranews
5 Min Read

रामनगर डिपो में उत्तरांचल रोडवेज कर्मचारी यूनियन से जुड़े कर्मचारियों ने बैठक कर एक बार फिर आंदोलन की योजना बनाई है। यूनियन के पदाधिकारियों का कहना है कि महाप्रबंधक (संचालन) की ओर से यूनियन पदाधिकारियों के साथ हुई वार्ता का जो कार्यवृत्त भेजा गया है, उसमें 18 सूत्री मांगों पर सहमत होना दर्शाया गया है जबकि यूनियन का मत है कि उपरोक्त पत्र में सकारात्मक रूप से मांगपत्र के बिंदुओं का समाधान नहीं हुआ है।
यूनियन पदाधिकारियों का कहना है कि उन्हें भ्रमित किया जा रहा है। जबकि हकीकत यह है कि परिवहन निगम प्रबंधन स्तर पर मांगों पर अमल नहीं हुआ है। प्रबंध निदेशक को भेजे गए पत्र में यूनियन पदाधिकारियों का कहना है कि यदि 1 जुलाई तक मांगों पर अमल नहीं हुआ तो 2 जुलाई को यूनियन से जुड़े तमाम कर्मचारी सामूहिक अवकाश पर चले जाएंगे।
उल्लेखनीय है कि उत्तरांचल रोडवेज कर्मचारी यूनियन के तमाम कर्मचारियों ने वेतन भुगतान, समेत 18 सूत्री मांगों को लेकर पिछले दिनों लामबंद हो गए।

new-modern
gyan-vigyan

परिवहन निगम कर्मचारियों ने 16 मई से सामूहिक कार्य बहिष्कार का निर्णय लिया था। प्रबंध निदेशक की मौजूदगी में हुई बैठक में तमाम मुद्दों पर सहमति बन गई थी लेकिन अब यूनियन पदाधिकारी व कर्मचारी एक बार फिर आंदोलन की चेतावनी दे रहे हैं व यूनियन के तेवर फिर उग्र दिखाई दिए शासन से बीते माह हुए समझौते वार्ता के बाद मांगों का समाधान ना होने पर यूनियन प्रबंध निदेशक को पत्र देकर नाराजगी जताई की मांगों के समाधान के बिना ही प्रबंधन ने झूठा कार्यवृत्त जारी कर दिया।

saraswati-bal-vidya-niketan

अब यूनियन ने फिर दोबारा आंदोलन की तैयारी कर ली है सभा को संबोधित करते हुए कुमाऊं क्षेत्र के क्षेत्रीय अध्यक्ष एल डी पालीवाल ने कहा कि निगम प्रबंधक कर्मचारियों के ऊपर तानाशाही रवैया अपना रहे है जिसका यूनियन करारा जवाब देगी व जब तक कर्मचारियों की समस्याओं का समाधान नहीं होगा यूनियन आंदोलन जारी रखेगी कर्मचारियों को वेतन न मिलने से कर्मचारियों की आर्थिक स्थिति काफी खराब हुई है वर्तमान समय पर प्रत्येक डिपो की आय लक्षित आय से अधिक आ रही है उसके बावजूद भी कर्मचारियों को वेतन नहीं दिया जा रहा है यदि 1 जुलाई तक अगर उनकी मांगे नहीं मानी तो 2 जुलाई से प्रदेश भर के कर्मचारी प्रदेश व्यापी कार्य बहिष्कार कर आंदोलन करेंगे।
वही रामनगर डिपो के शाखा अध्यक्ष मुकेश शर्मा ने कहा की निगम प्रबंधक एवं राज्य सरकार एस्मा लगाकर आंदोलन को कुचलने का प्रयास कर रही है एस्मा हटाने के लिए यूनियन हाईकोर्ट जाएगी
डिपो के शाखा मंत्री दिनेश चंद बुधनी ने कहा की रामनगर डिपो मैं आंदोलन के दिन 100% संचालन बाधित रहेगा सभी कर्मचारियों से सामूहिक अवकाश के प्रार्थना पत्र पर हस्ताक्षर करवा कर आंदोलन की तैयारी की जा रही है।
प्रांतीय संयुक्त मंत्री हरिचंद जोशी ने कहा की इससे पूर्व रामनगर डिपो द्वारा 2016 में आंदोलन किया गया था जिसमें रामनगर डिपो द्वारा 100% संचालन बाधित किया गया था समय रहते कर्मचारियों की समस्याओं का समाधान नहीं हुआ तो इस बार उसकी पुनरावृति होगी।
कर्मचारी नेता वीरेंद्र सिंह ने बताया की यूनियन विशेष श्रेणी कर्मचारियों के लिए सचित है कर्मचारियों के नियमितीकरण के लिए यूनियन पहले से ही हाईकोर्ट की शरण में है उनके लिए यूनियन हरसंभव मदद करेगी
कर्मचारी नेता रूप साजिद अली ने कहा की विशेष श्रेणी कर्मचारियों को समान कार्य समान वेतन के लिए कोर्ट से निगम प्रबंधक को आदेश जारी करवाएं गए लेकिन निगम प्रबंधक ने कोर्ट को गुमराह कर वह आदेश दबा दिए।
इस मौके पर यूनियन के क्षेत्रीय अध्यक्ष एल डी पालीवाल क्षेत्रीय मंत्री राम अवध यादव प्रांतीय संयुक्त मंत्री हरीश चंद जोशी, मुकेश कुमार शर्मा ,दिनेश चंद बुधनी, वीरेंद्र सिंह ,साजिद अली, सतनाम सिंह, सुखदेव सिंह, गुलबदन सिंह,संजय पांडे,राजीव पांडे,राजेंद्र सिंह, अजयाव सिंह, आदि पदाधिकारी व सदस्य मौजूद रहे।