zone
zone
Share Article

उत्तराखंड: Lockdown 4.0 के लिए नई गाइडलाइन (Guideline), आपका जिला किस जोन में जानने के लिए पढ़े पूरी खबर 1

देहरादून, 18 मई 2020
राज्य सरकार ने लॉक डाउन के चौथे चरण की गाइडलाइन जारी कर दी है. नई गाइडलाइन के मुताबिक प्रदेश में अब किसी भी जनपद को रेड जोन में नहीं रखा गया है. 7 जिले ग्रीन तो 6 जिलों को आरेंज श्रेणी में रखा गया है.

उत्तराखंड में मंगलवार यानि कल से Lockdown 4.0 की नई व्यवस्था लागू हो जाएगी. सचिवालय में सोमवार यानि आज लॉक डाउन के चौथे चरण को अंतिम रूप दिया गया.

उत्तराखंड: Lockdown 4.0 के लिए नई गाइडलाइन (Guideline), आपका जिला किस जोन में जानने के लिए पढ़े पूरी खबर 2

मुख्य सचिव उत्पल सिंह ने बताया कि उत्तराखंड में अब कोई भी जिला रेड जोन में शामिल नहीं है, देहरादून, पौड़ी गढ़वाल, अल्मोड़ा, नैनीताल, उत्तरकाशी और ऊधमसिंहनगर जिले को ऑरेंज जोन में रखा गया है. इसके साथ ही हरिद्वार, चमोली, रुद्रप्रयाग, टिहरी, बागेश्वर, चंपावत और पिथौरागढ़ ग्रीन जोन में हैं.

इसके अलावा उत्तराखंड के बड़े शहरों के लिए ऑड-ईवन फॉर्मूला तय किया गया है. प्रदेश में देहरादून, हरिद्वार, हल्द्वानी, रुद्रपुर, काशीपुर, कोटद्वार और रुड़की में वाहनों के लिए ऑड-ईवन फॉर्मूला जारी किया गया है.

राज्य में रोज खुलेंगी दुकानें

उत्तराखंड में अब दुकानें हर रोज खोली जाएगी. लॉक डाउन 4 में भी पूर्व की तरह दुकान खोलने का समय सुबह 7 से शाम 4 बजे तक तय किया गया है. जबकि सरकारी कार्यालय सुबह 10 बजे से शाम 4 तक खुलेंगे. शॉपिंग मॉल, सिनेमा घर, शिक्षण संस्थान फिलहाल बन्द रहेंगे कंटेन्मेंट ज़ोन के मौजूदा नियम और प्रतिबंध आगे भी जारी रहेंगे.

Join WhatsApp & Telegram Group

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Telegram Channel ज्वाइन करें।
Join Now

अपील प्रिय पाठकों उत्तरा न्यूज शुभचिंतकों की मदद से संचालित होता है। यदि आप भी चाहते है कि खबरें दबाब से मुक्त हो तो आप भी इस मुहिम में आर्थिक मदद देकर भागीदारी करें। आपकी यह मदद वैकल्पिक मीडिया के हाथों को मजबूत करेगी। Click Here


Share Article