shishu-mandir

Uttarakhand Board Exam— अब 20 जून से होंगी शेष परीक्षाएं ,पढ़े पूरी खबर(news)

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

Uttarakhand Board Exam- Now the remaining examinations will be done from this date

Screenshot-5

देहरादून। उत्तराखण्ड बोर्ड की 10 वीं और 12 वीें कक्षा की शेष परीक्षाएं (Uttarakhand Board Exam) अब 20 जून से 23 जून के बीच आयोजित होगी। सरकार की सहमति के बाद शिक्षा सचिव ने इस बाबत उत्तराखण्ड बोर्ड को आदेश जारी कर दिये है। इससे पहले शिक्षा मंत्री अरविंद पाण्डे ने इस विभागीय प्रस्ताव को मंजूरी देने के बाद शिक्षा सचिव को बोर्ड परीक्षायें कराने के लिये आदेश जारी करने को कहा था।

new-modern
gyan-vigyan

शिक्षा सचिव आर0मीनाक्षी0सुंदरम के पत्र के अनुसार छूटी हुई बोर्ड परीक्षायें (Uttarakhand Board Exam) 20 जून से 23 जून के बीच कराई जायेंगी और इसके लिये आवश्यक तैयारियां अभी से शुरू करने के निर्देश दे दिये गये है।

saraswati-bal-vidya-niketan

https://uttranews.com/government-jobs-notification-of-uttarakhand-june-2020/

गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण के चलते उत्तराखण्ड में सभी शिक्षण संस्थान बंद करने का आदेश जारी हुआ ​था और इस कारण बोर्ड (Uttarakhand Board Exam) की परीक्षायें भी नही हो सकी थी।

विभाग के लिये सबसे बड़ी चुनौती क्वांरटीन सेंटर बनाये गये स्कलों को सैनेटाइज करना भी है। इस बाबत जारी आदेश में क्वांरटीन सेंटर बनाये गये परीक्षा केन्द्रों को खाली कराने के लिये भी निर्देश दे दिये गये है। वही मूल्यांकन कार्य 15 जुलाई तक भी संपन्न कराने को कहा गया हैै।

कृपया हमारा यूट्यूब (youtube) चैनल सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/videos