shishu-mandir

आंदोलनकारियों को सजा मिलने को उपपा ने बताया दुर्भाग्यपूर्ण, कहा सामाजिक बदलावों के आंदोलनों पर गंभीरता पूर्वक विचार करे सरकार,राज्यपाल से की सजा माफी की अपील

Newsdesk Uttranews
1 Min Read

new-modern
gyan-vigyan

अल्मोड़ा। बागेश्वर में शराब विरोधी आंदोलन करने वाले 10 लोगों को सजा मिलने की घटना को उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी ने दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया है। उपपा के केन्द्रीय अध्यक्ष पीसी तिवारी ने कहा कि समाज में नशामुक्त करने के प्रयासों में लगे आंदोलनकारियों पर सरकार द्वारा निर्मम दमन किया जा रहा है और उन पर मुकदमे लगाए जा रहे हैं।
यहां जारी बयान में पीसी तिवारी ने कहा कि भारतीय संंविधान में नीति निर्देशक तत्वों के स्पष्ट निर्देशों के बावजूद सरकार राजस्व के नाम पर सुनियोजित रूप से शराब को घर घर पहुंचाने की समाज विरोधी नीतियों का अनुशरण कर रही है। और विरोध करने वालों पर मुकदमे दर्ज कर उनका दमन कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार चाहती तो जनमुद्दों को लेकर आंदोलन करने वाले आंदोलनककारियों को मुकदमों को सरकार वापस ले सकती थी।क्योंकि राज्य बनने के बाद जघन्य मामलों में सजा पाने वाले लोगों के मुकदमे सरकार वापस ले चुकी है। उन्होंने प्रदेश की राज्यपाल से बागेश्वर में ​दंडित होने वाले सभी 10 लोगों के मुकदमे वापस लिए जाने की अपील की है।

saraswati-bal-vidya-niketan