काली कुमाऊं में बेरोजगार प्रवासियों(Unemployed migrants) को मिलेगा सरकारी योजनाओं का फायदा,यहां करें आवेदन

उत्तरा न्यूज डेस्क
2 Min Read
Screenshot-5

holy-ange-school

चम्पावत सहयोगी,10जून 2020- चम्पावत में कोविड़-19 के चलते विभिन्न राज्यों से आए प्रवासी युवकों(Unemployed migrants) को सरकारी योजनाओं से जोड़ने की कवायद की जा रही है.

ezgif-1-436a9efdef

अब उन्हें स्वरोजगार अपनाने के लिए प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम योजना और मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजनान्तर्गत सब्सिड़ी में लोन दिया जाएंगा.

इससे तहत 10 से 25 लाख तक की सहायता 35 प्रतिशत की सब्सीडी भी दी जाएगी।

उद्योग केन्द्र के महाप्रबन्धक मीरा बोहरा ने बताया कि सरकार ने प्रधानमंत्री रोजगार सृजन और मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के तहत जिला उद्योग केन्द्र को नोडल एजेन्सी नामित किया है.

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री स्वरोजगार योजना के तहत जिले में अधिकतम 25 लाख तथा सेवा के क्षेत्र में 10 लाख की धनराशि अनुमन्य की जाएगी.

उन्होंने बताया कि जिले के प्रवासियों(Unemployed migrants) को 35 प्रतिशत मार्जिन मनी (सब्सिड़ी) अनुमन्य है तथा मुख्यमंत्री योजना के तहत भी उद्योग के लिए अधिकतम 25 लाख तथा सेवा एवं व्यवसाय क्षेत्र में 10 लाख की परियोजना अनुमन्य है‌.

बताया कि इच्छुक अभ्यर्थी योजना के अनुसार वेबसाईट www.kviconine.gov.in तथा www.msy.uk.gov.in पर आवेदन कर सकते है.
आवेदन पत्र भरने के दौरान कोई कठिनाई होने पर कार्यालय सहायक प्रबन्धक लोहाघाट, पाटी, बाराकोट क्षेत्र के सोमनाथ गर्ग के संपर्क नंबर : 8958128888 तथा सहायक प्रबन्धक चम्पावत, टनकपुर क्षेत्र के लिए जीपी दुर्गापाल संपर्क नंबर 9760597952 से जानकारी ली जा सकती है.

Joinsub_watsapp