TULIP internship scheme of central government of india
Share Article

TULIP internship scheme of central government

TULIP (internship scheme of central government) कार्यक्रम आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय और अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद (AICTE) द्वारा संयुक्त रूप से संचालित किया जा रहा है। TULIP प्लेटफॉर्म (TULIP internship scheme) शहरी स्थानीय निकायों / स्मार्ट शहरों में स्नातक डिग्री प्राप्त छात्रों को इंटर्नशिप का अवसर प्रदान करता है। स्नातक छात्रों में कार्यात्मक कौशल को बढ़ाने और विभागों के विशिष्ट काम-काज को जानने के लिए सरकार यह योजना लाई है।

WhatsApp Image 2020 06 11 at 2.19.51 PM
https://uttranews.com/wp-content/uploads/2020/06/IMG-20200525-WA0035.jpg

TULIP की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी सूचना के अनुसार इस योजना के तहत इंटर्नशिप भारतीय छात्रों के लिए खुली है। उम्मीदवारों को स्थानीय वरीयता, योग्यता और शैक्षणिक रिकॉर्ड के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। अंतिम चयन यूएलबी / स्मार्ट सिटी के साथ साक्षात्कार पर आधारित होगा। इंटर्नशिप के सफल समापन होने पर, ULB / स्मार्ट सिटी TULIP पोर्टल से प्रमाण पत्र भी प्रदान किया जाएगा।

इच्छुक अभ्यर्थी, स्थानीय निकाय और कालेज/विश्वविद्यालय आदि दिए गए लिंक click here to registration पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए TULIP की आधिकारिक वेबसाइट Click here to access TULIP website भी अवश्य देखें।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

"https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/

Join WhatsApp & Telegram Group

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Telegram Channel ज्वाइन करें।
Join Now

अपील प्रिय पाठकों उत्तरा न्यूज शुभचिंतकों की मदद से संचालित होता है। यदि आप भी चाहते है कि खबरें दबाब से मुक्त हो तो आप भी इस मुहिम में आर्थिक मदद देकर भागीदारी करें। आपकी यह मदद वैकल्पिक मीडिया के हाथों को मजबूत करेगी। Click Here


Share Article