shishu-mandir

परेशानी(Trouble): अल्मोड़ा में मजदूरों को छोड़ अपने घर चला गया ठेकेदार,अब मजदूरों के पास घर जाने को ठिकाना नहीं पहुंचे कंट्रोल रूम

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
Screenshot-5

new-modern
gyan-vigyan

प्रशासन के कंट्रोलरूम में यातायात पास बनाने वालों की उमड़ रही है भीड़(Trouble)

saraswati-bal-vidya-niketan

अल्मोड़ा:25मार्च— पूरे देश में लॉक डाउन की घोषणा के पहले दिन जनजीवन अस्त व्यस्त(Trouble) नजर आया, 22 मार्च के बाद से लगातार जनता कर्फ्यू और फिर लॉक डाउन का सामना कर रहे लोगों को पूर्ण लॉक डाउन के पहले दिन कई परेशानियों(Trouble) का सामना करना पड़ा.

Trouble

अल्मोड़ा में राशन और सब्जियां और दूध की दुकाने खुली होने से लोगों का राहत जरूर मिली है लेकिन घर से बाहर रह रहे मजदूर वर्ग को इस लॉक डाउन के शुरुआत में ही कई प​रेशानियां उठानी पड़ रही हैं।

Trouble

कई पशुपालक भी पशुओं के लिए चारा नहीं होने की बात कहते हुए पास की उम्मीद में कंट्रोल रूम में पहुंचे ।

Trouble

ऐसे ही कई परेशान लोग जिला कार्यालय द्वारा स्थापित कंट्रोल रूम में देखने को मिली जहां यातायात काउंटर पर कई लोग घर जाने के लिए पास बनाने के इंतजार में दिखाई दिए।

मेडिकल कॉलेज से आए मजदूर जिशांन और ​फिरोज सहित उनके 11 साथियों ने बताया कि ठेकेदार अपने घर चला गया है और वह कार्यस्थल पर रह गए हैं उनके पास न तो खाने के साधन हैं और न ही पैसा .

वह चाहते हैं कि जब यहां काम ही नहीं है तो वह अपने घर चले जाएं लेकिन वाहन नहीं होने से वह घर नहीं जा पा रहे हैं। मदद के रूप में कोई अपनी गाड़ी उन्हें देने को तैयार हैं लेकिन वह पास के उम्मीद में आ रहे हैं। यदि उन्हें पास मिल जाए तो वह अपने घर बरेली जा सकते हैं।

बहेड़ी जाने के लिए पास की उम्मीद में आ रहे नत्थूलाल ने कहा कि वह अल्मोड़ा में मजदूरी करते हैं लेकिन अब काम ही नहीं है और वह खाली बैठे हैं परिवार को भी उनकी चिंता हो रही है ऐसे में उन्हें पास मिल जाता तो वह भी अपने परिवार के साथ बरेली चले जाते।

अल्मोड़ा में एक दुकान में काम करने वाले युवा ने बताया कि उन्हें रिच्छा जाना है और उनके पिता का इंतकाल हो गया है वह भी पास की उम्मीद में आये हैं।

दुगालखोला से आए एक व्यक्ति का कहना था कि उसके पास चार गांए हैं पशुपालन ही उसका पेशा है लेकिन अब गायों के लिए भूसा खत्म हो गया है और अल्मोड़ा में उन्हें भूसा नहीं मिल रहा है ऐसे में यदि उन्हें पास मिल जाए तो वह हल्द्वानी से भूसा लाना चाह रहे हैं।

कोरोना कंट्रोल रूम प्रभारी राकेश जोशी ने कहा कि आवेदनों पर प्राथमिकता से गौर किया जा रहा है और जिलाधिकारी के अनुमोदन पर सभी पात्र और जरूरतमंदों को पास देने का कार्य गतिमान है।