shishu-mandir

Good News: उत्तराखंड के श्रीनगर मेडिकल कॉलेज (Srinagar Medical College) में कोविड-19 की टेस्टिंग लैब शुरू, सीएम ने किया ऑनलाइन लोकार्पण

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

श्रीनगर, 30 अप्रैल 2020
कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच उत्तराखंड के लोगों के लिए एक अच्छी खबर है. वीर चंद्र सिंह गढ़वाली आयुर्विज्ञान एवं शोध संस्थान (मेडिकल कॉलेज) श्रीनगर (Srinagar Medical College) में अब कोरोना सैंपल की जांच हो सकेगी. मुख्यमंत्री ने गुरुवार यानि आज से कोविड—19 पीसीआर टेस्टिंग लैब का ऑनलाइन लोकार्पण किया.

new-modern
gyan-vigyan

सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत (CM Trivendra Singh Rawat) ने कहा कि श्रीनगर मेडिकल कॉलेज (Srinagar Medical College) में कोरोना टेस्टिंग लैब से पौड़ी, रुद्रप्रयाग, चमोली एवं टिहरी जनपद जनपदों के लोगों के सैंपल लेने में आसानी होगी साथ ही चार जिलों की हल्द्वानी व ऋषिकेश लैब पर निर्भरता समाप्त हो जाएगी. अल्मोड़ा व हरिद्वार में भी जल्द टेस्टिंग लैब बनाई जाएगी. अब प्रदेश में कोरोना के सैंपल लेने में और तेजी आएगी.

saraswati-bal-vidya-niketan

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र (CM Trivendra Singh Rawat) ने कहा कि आज से श्रीनगर में सैंपल टेस्ट होने शुरू हो गए हैं. श्रीनगर मेडिकल कॉलेज (CM Trivendra Singh Rawat) में प्रतिदिन 100 से अधिक सैंपलों की टेस्टिंग होगी.


बताते चले कि प्रदेश में अब तक 5602 सैंपलों की रिपोर्ट आ चुकी है जिसमें 55 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, इनमें से 36 लोग स्वस्थ हो चुके हैं. प्रदेश में कोरोना से अभी तक कोई मृत्यु नहीं हुई है.

इस अवसर पर उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत, विधायक मुकेश कोहली, स्वास्थ्य सचिव नितेश झा, निदेशक एनएचएम युगल किशोर पंत आदि मौजूद थे.

मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डा.सीएमएस रावत (Dr.CMS Rawat) ने बताया कि मेडिकल कॉलेज से माइक्रोबायोलॉजी लैब की एचओडी के नेतृत्व में 5 सदस्यीय टीम प्रशिक्षण के लिए चंडीगढ़ गई थी.

2 दिवसीय प्रशिक्षण कर लौटी टीम ने यहां आकर ट्रायल सैंपल की जांच की. जिसे पुष्टि के लिए पीजीआई चंडीगढ़ भी भेजा गया. उन्होंने बताया कि चंडीगढ़ से ट्रायल जांच सैंपल को सही बताकर जांच की अनुमति दी गई. आईसीएमआर से भी इसकी स्वीकृति मिल गई है.