Share Article

टनकपुर के विद्यालयों में हर्षोल्लास के साथ बनाई गई सर्वपल्ली राधाकृष्णन जयंती एवं शिक्षक दिवस
टनकपुर सहयोगी
टनकपुर के सभी विद्यालयों सरस्वती शिशु मंदिर विवेकानंद विधा मंदिर में राकेश पाण्डेय ने राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय छीनीगोठ प्रधानाचार्य छोटे लाल वर्मा ने सभी शिक्षकों को पुरस्कार वितरित किए वही सरस्वती ज्ञान मंदिर में प्रबंधक रामबाबू यादव ने शिक्षक (रा0उ0मा0वि0 छीनीगोठ मे शिक्षक दिवस धूम धाम से मनाया गया)
(जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक श्री डी एस राजपूत जी ने नवाचारों की सराहना की)
रा0उ0मा0वि0छीनीगोठ मे सर्वपल्ली राधाकृष्णन जी का जन्मदिवस धूम धाम से मनाया गया।छात्र छात्राओं ने स्वंय शिक्षक बनकर कक्षाओ को संचालित किया।छात्राओं ने साड़ी पहनकर शिक्षिकाओं की भूमिका का निर्वहन किया।इस अवसर पर जिला शिक्षाधिकारी माद्यमिक श्री डी एस राजपूत जी ने बच्चो के शिक्षण कौशल को परखा और बच्चों को शिक्षक बना देख अत्यधिक प्रसन्नता जाहिर की। विद्यालय मे किये जा रहे सामूहिक जन्मोत्सव जैसे नवाचारों की सराहना की।उन्होने छात्र छात्राओं से मेहनत और लगन से अध्य्ययन करने का आह्वान किया तथा शिक्षकों को बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिये प्रेम और उदारता पूर्वक कार्य करने के लिये प्रेरित किया।उन्होने बताया शिक्षण एक व्यवसाय के साथ- साथ ईश्वरीय कार्य है जो बच्चों के भावी जीवन का निर्माण करता है। छात्र-छात्राओं ने प्रत्येक कक्षा मे केक कटवाकर शिक्षक दिवस मनाया।इसी बीच मारुति उद्योग टनकपुर से सौरभ गडकोटी और हुँन्डई मोटर्स खटीमा से आये अंकुर और पंकज ने विद्यालय मे आकर शिक्षको को उपहार देकर सम्मानित किया।इससे पहले प्रधानाचार्य श्री छोटे लाल वर्मा ने राधाकृष्णणन जी की मूर्ती मे माल्यार्पण किया और सभी को शिक्षक दिवस की बधाई दी ।संचालक त्रिलोचन जोशी ने गुरु की महिमा का वर्णन किया।सभा को शिक्षक अकबर अली,राजेन्द्र बिष्ट,उमेश चन्द्र भट्ट,बची बिष्ट,पवन कुमार और ओम प्रकाश और छात्रा पायल बोहरा सुनीता जोशी ने भी सम्बोधित किया।

टनकपुर में शिक्षक दिवस पर  याद किए गए राधाकृष्णन। 1

Join WhatsApp & Telegram Group

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Telegram Channel ज्वाइन करें।
Join Now

अपील प्रिय पाठकों उत्तरा न्यूज शुभचिंतकों की मदद से संचालित होता है। यदि आप भी चाहते है कि खबरें दबाब से मुक्त हो तो आप भी इस मुहिम में आर्थिक मदद देकर भागीदारी करें। आपकी यह मदद वैकल्पिक मीडिया के हाथों को मजबूत करेगी। Click Here


Share Article