shishu-mandir

भैसियाछाना के कुनखेत में प्रवासी की संदिग्ध मौत(Suspicious death) मामले में प्रशासन की बड़ी कार्रवाई,क्षेत्र का पटवारी निलंबित

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

Major action of administration in Suspicious death case in Kunkhet of BhasiaChana, Patwari suspended

Screenshot-5

अल्मोड़ा:03जून 2020— भैसियाछाना ब्लॉक के कुनखेत गांव निवासी प्रवासी की संदिग्ध अवस्था में राजस्व पुलिस की हिरासत अवधि के दौरान हुई मौत(Suspicious death) के मामले में तीसरे दिन प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है।

new-modern
gyan-vigyan

saraswati-bal-vidya-niketan

विरोध बढ़ता देख उपजिलाधिकारी सीमा विश्वकर्मा ने पटवारी क्षेत्र के राजस्व उपनिरीक्षक(पटवारी) को निलंबित कर दिया है.

एसडीएम ने बताया कि शव का पीएम रिर्पोट को देखने के बाद बिसरा भी जांच के लिए भेज दिया गया है. और सोशल​ मीडिया में जो फोटो वायरल हो रही थी उसके आधार पर तत्काल यह कदम उठाया गया है.संबंधित पटवारी को तहसील में अटैच कर दिया गया है.

मालूम हो कि रविवार को धौलछीना क्षेत्र के कुनखेत निवासी सोबन सिंह की मौत हो गई थी. मौत अस्पताल में हुई थी लेकिन शनिवार को राजस्व टीम परिजनों की तहरीर पर उक्त अभियुक्त(अब मृतक) को अपने हिरासत में ले चुकी थी.

लेकिन देर रात उसे टीम धौलछीना अस्पताल लाई जहां सोबन सिंह(मृतक) ने दम तोड़ दिया.

इसके बाद सूचना मिलने के बाद परिजनों ने हंगामा कर दिया.और इसी गहमा गहमी के बीच राजस्व टीम ने शव का पीएम कराया. इसके बाद लोगों ने मृतक के शरीर में गहरी चोटों के निशान होने के बाद आरोप लगाया कि हिरासत के दौरान सोबन सिंह के साथ कुछ अनहोनी हुई है.

स्थानीय लोग मामले की उच्च स्तरीय जांच कराने की मांग करने लगे. खुद जिला पंचायत सदस्य सल्ला भाटकोट संजय वाणी ने भी प्रशासन से निष्पक्ष जांच करने और दोषी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की वहीं पूर्व दर्जा मंत्री बिट्टू कर्नाटक ने मंगलवार को पीड़ित परिवार से मुलाकात कर सांत्वना दी.

इस बीच सोशल मीडिया में भी कई तस्वीरें वायरल हुई जिसमें प्रशासन पर आरोप भी लगने शुरू हो गए. तस्वीरों के वायरल होने के बाद उपजिलाधिकारी ने पटवारी को निलंबित कर दिया, एसडीएम ने बताया कि निलंबित पटवारी राजेश आर्या को लमगड़ा तहसील में अटैच कर दिया गया है. मामले में मजिस्ट्रेरियल जांच के आदेश दे दिए गए है.

मालूम हो कि मृतक सोबन सिंह 12 मई को गुजरात से आया था और इन दिनों घर में ही था, शनिवार 30 मई को उसके परिजनों ने राजस्व पुलिस को एक शिकायत दी थी कि वह घर में मारपीट कर रहा है. इसके बाद राजस्व टीम ने उसे घर से हिरासत में ले लिया लेकिन दूसरे दिन उसके मौत की ही खबर आई.

कृपया हमारे यूटयूब चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/videos