shishu-mandir

राम से विवाह विहग्र कर रही सूर्पनखा को मिला उदंडता का फल हुई नख विहीन….

उत्तरा न्यूज डेस्क
2 Min Read

धौलछीना की रामलीला में उमड़ रहा है दर्शकों का सैलाब

See vedio here

https://youtu.be/86jrl4d1xdA

शुक्रवार को किया गया कई प्रसंगों का मंचन

Screenshot-5

d1

new-modern
gyan-vigyan

धौलछीना— श्री रामलीला कमेटी धौलछीना की ओर से धौलछीना में चल रही रामलीला अपने चरम पर है। शुक्रवार की रात रामलीला में सूर्पनखा नासिका छेदन, रावण सूर्पनखा संवाद,खरदूषण वध, सीता हरण का मंचन किया गया। सूर्पनखा का जीवंत अभिनय कर रहे संजीव गड़िया ने अपने आकर्षक नृत्य से खूब तालियां बटोरी, प्रसंग में राम लक्ष्मण से विवाह विहग्र कर करते करते थक चुकी सूर्पनखा अचानक सीता पर झपट पड़ी जिसके बाद राम के आदेश पर लक्ष्मण ने सूर्पनखा के नाक काट लिए। इसके बाद खरदूषण वध और रावण सूर्पनखा संवाद के बाद सीता हरण तक का मंचन किया गया।

मंचन में रावण के पात्र की भूमिका उमेद मनराल,खर प्रकाश वर्मा,दूषण का कुंदन मेहरा ने ​निभाई। छटे दिन डिप्टी स्पीकर रघुनाथ सिंह चौहान और पूर्व विधायक मनोज तिवारी अलग अलग समय पर कार्यक्रम में अतिथि के रूप में मौजूद रहे। ​उन्होंने राम के आदर्शों को अपनाने के साथ ही अपने स्तर से हर संभव मदद का आश्वासन दिया। संचालन कैलाश डोलिया ने किया।

d3

ड़ा बज्रेश डसीला ने कुमांउनी गीत गाकर दर्शकों का खूब मनोरंज किया। इस मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष गोविंद पिलख्वाल, कांग्रेस जिला प्रवक्ता हेम तिवारी,जगदीश गैड़ा, रवि बनौला, भगवान नेगी, त्रिलोक सिंह, दरबान सिंह, प्रशांत रावत ​सहित अनेक लोग मौजूद थे।

d4

saraswati-bal-vidya-niketan

फोटो— अभिनय के लिए तैयार कलाकार