shishu-mandir

बड़ा सवाल : तो क्या 26 अक्टूबर के बाद पिथौरागढ़ में हवाई सेवा होगी बंद !

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

new-modern
gyan-vigyan

तीन दिन बाद देहरादून और हिन्डन के लिए विमान ने भरी उड़ान

saraswati-bal-vidya-niketan

पिथौरागढ़। नैनीसैनी एयरपोर्ट से तीन दिन बाद शुक्रवार को हिंडन और जौलीग्रान्ट के लिए हवाई सेवा दोबारा तो बहाल हो गई है। लेकिन अभी भी इस एयरपोर्ट से नियमित सेवा होने पर संशय बरकरार है क्योंकि 26 अक्टूबर के बाद की बुकिंग नही की जा रही है।

बता दे कि हैरीटेज एविएशन के 9 सीटर विमान में बीते सोमवार को तकनीकी दिक्कत आने के बाद नैनीसैनी से सभी उड़ाने मंगलवार और बुधवार को रद्द कर दी गई थीं जबकि बृहस्पतिवार को साप्ताहिक अवकाश होने के चलते हवाई सेवा बंद रही।

एकाएक हवाई सेवा बंद होने सेयात्रियों को अपने टिकट कैंसिल कराने पड़े थे। लोगों को दिल्ली, देहरादून या अन्य जगहों के लिए निर्धारित किये गए अपने कार्यक्रमों में फेरबदल करना पड़ा। कई लोगों को बस या ट्रेन से ही गन्तव्य तक पहुंचना पड़ा। इसको लेकर टिकट बुक करा चुके लोगों ने नाराजगी भी जताई और हवाई सेवा को विश्वसनीय बनाये जाने की जरूरत बताई। नैनीसैनी एयरपोर्ट का प्रबंधन देख रहे एसडीएम सदर तुषार सैनी ने बताया कि विमान में आई तकनीकी खराबी दूर होने के बाद शुक्रवार से हिंडन, गाजियाबाद तथा देहरादून स्थित जौलीग्रान्ट के बीच हवाई सेवा दोबारा शुरू हो गई है। विमान ने देहरादून के निर्धारित दो चक्कर लगाए। हालांकि नैनीसैनी एयरपोर्ट से कितने यात्री गए और आए इसकी आधिकारिक जानकारी नहीं मिल पाई। दूसरी ओर दोनों जगहों के लिए 26 अक्टूबर के बाद की हवाई सेवा के टिकटों की बुकिंग फिलहाल नहीं की जा रही है। बताया जा रहा है कि संभवतः हवाई सेवा का कार्यक्रम पुनर्निधारित किया जाएगा। लेकिन फिलहाल इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। 26 के बाद की बुकिंग ना किये जाने को लेकर लोग एक बार आशंकित है।

https://uttranews.com/2019/10/18/universitys-teachers-association-ekta-came-in-support-of-the-statement-of-the-vice-chancellor-of-kumaon-vishwavidyalaya-said-it-was-courageous-to-raise-the-question-of-the-dignity-of-the-teachers/