shishu-mandir

तो क्या ऐसे बनेगा डिजीटल इंडिया

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

बेरीनाग। जहां एक ओर भारत सरकार डिजीटल इंडिया के तहत सभी विभागों को इंटरनेट के माध्यम से जोड़ने की बात कह रही है वही कुछ विभाग सरकार की इस सोच को ही ढेंगा दिखाने में लगे हुए है। बात हो रही है बेरीनाग की जहा बेरीनाग गैस सर्विस में 10 जुलाई से इंटरनेट सेवा ठप पड़ी है। इंटरनेट सेवा ठप होने से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की महत्वाकांक्षी योजना ‘‘ उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को नये गैस कनैक्शन नही मिल पा रहे। लोगो की सब्सिडी उनके खाते में नही जा पा रही है और डीबीसी सिलेंडर के पात्र उपभेक्ता अपना दूसरा सिलेंडर भी नही ले पा रहे है।

new-modern
gyan-vigyan

बेरीनाग गैस सर्विस के प्रबंधक दीपक पंत का कहना है कि 10  जुलाई से बी एस एन एल
की इंटरनेट सेवा बन्द पड़ी है। उनका कहना है कि अल्मोड़ा तथा डीडीहाट के अधिकारियों को कई बार सूचित करने के बाबजूद भी अभी तक कोई कार्यवाही नही की गई। बेरीनाग गैस एजेंसी से वर्तमान में पुरानाथल,जबुकाथल,पांखू,धरमघर, कोटमन्या, सेराघाट,बनकोट, राईआगर आदि क्षेत्रों के लगभग 15000 उपभोक्ता जुड़े हुए है और यहा पर बीएसएनएल के अलावा कोई दूरसंचार सेवा प्रदाता नही है और एक ही सेवा प्रदाता होने से बीएसएनएल का एकाधिकार होने से इसके अधिकारी
उपभोक्ताओं की शिकायतों को गंभीरता से नही लेते है। भारत संचार निगम लिमिटेड की लचर व्यवस्थाओं के चलते न तो नए कनेक्शन दिये जा रहे है और ना ही डीसीबी सुविधा प्रदान की जा रही है। जिससे दूर दराज के इलाकों से आ रहे ग्राहक कई बार गैस आफिस के कार्यालय आकर लौट चुके है।