shishu-mandir

शादी के लिए कोर्ट में फर्जी शपथ पत्र दाखिल करना नव दंपति को पड़ा भारी, गिरफ्तार

UTTRA NEWS DESK
2 Min Read

new-modern
gyan-vigyan

डेस्क। दूसरी शादी को पंजीकृत करने के लिए हाईकोर्ट में फर्जी शपथ पत्र दाखिल करना एक नव दंपति को महंगा पड़ गया। कोर्ट के निर्देश पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर पति—पत्नि दोनों को गिरफ्तार कर लिया है। जिसके बाद नव दंपति की कोर्ट में पेशी की गई।

saraswati-bal-vidya-niketan

प्राप्त जानकारी के मुताबिक प्रीतविहार कालोनी महरोला रुद्रपुर ऊधमसिंह नगर निवासी हरदीप सिंह अपनी नव विवाहिता पत्नी गुरप्रीत कौर के साथ नैनीताल पहुंचा। इस दौरान वह विवाह के लिए हाईकोर्ट की शरण में गए और उन्होंने हाईकोर्ट में फर्जी शपथ पत्र दाखिल कर दिया।

लेकिन इसी बीच हरदीप की पहली पत्नी नैनीताल पहुंच गई। इसके बाद यह पता चला कि हरदीप पहले से ही शादीशुदा है। मामले के सामने आने के बाद कोर्ट ने पुलिस को जांच व कार्रवाई के आदेश दिए। कोर्ट के निर्देश पर मल्लीताल कोतवाली में हरदीप व उसकी दूसरी पत्नी गुरप्रीत कौर के खिलाफ आईपीसी की धारा 193 तथा 195 के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की गई।

इधर रविवार ​यानि आज पुलिस ने दोनों को रमपुरा, बिलासपुर उत्तर प्रदेश स्थित किराए के घर से गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया। मामले में आगे की कार्रवाई कोर्ट के निर्देशों के क्रम में की जाएगी।

उत्तरा न्यूज की फीड व्हटशप पर पाने के लिए 9456732562, 9412976939 और 9639630079 पर ‘फीड’ लिख कर भेंजे…..
आप हमारे फेसबुक पेज https://www.facebook.com/www.uttranews व न्यूज ग्रुप https://www.facebook.com/groups/766534536785751 से भी जुड़कर अपडेट प्राप्त करें.
यूट्यूब पर सबसे पहले अपडेट पाने के लिए youtube चैनल को सबस्क्राइब करें https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़े https://t.me/s/uttranews1