shishu-mandir

पहल (initiation ): रामनवमी से जरूरतमंदों के लिए खाद्यान वितरण अभियान चलाएगा राशिसं (RSS), शिक्षकों से आगे आने की अपील

UTTRA NEWS DESK
3 Min Read
Screenshot-5

new-modern
gyan-vigyan

देहरादून, 29 मार्च 2020
राज्य का सबसे बड़ा संगठन राजकीय शिक्षक संघ (RSS) द्वारा 2 अप्रैल यानि रामनवमी से जरूरतमंदों के लिए खाद्यान वितरण अभियान चलाए जाने का निर्णय लिया गया है. ‘कोई भी परिवार भूखा न रहे’ के उद्देश्य के साथ संघ की प्रांतीय कार्यकारणी ने सभी शिक्षकों से आगे आकर इस पहल से जुड़ने व जरूरतमंदों की मदद करने की अपील की है.

राजकीय शिक्ष संघ (RSS) के प्रांतीय महामंत्री सोहन सिंह माजिला ने कहा कि कोरोना वायरस covid -19 को भारत सरकार व राज्य सरकार ने महामारी घोषित किया है. जिसके बाद केंद्र की ओर से देशभर में 21 दिन यानी 14 अप्रैल तक लॉक डाउन घोषित किया है, जिसके चलते निचले तबके के लोगों, दिहाड़ी में कार्य करने वाले मजदूरों, रिक्शा चालकों, असहायों, बुजर्गो, बीमारों के सामने रोजी रोटी का संकट खड़ा हो सकता है.

राजकीय शिक्षक संघ, (RSS) उत्तराखंड की प्रांतीय कार्यकरणी ने अपने पदाधिकारियो व सदस्यों से अपील कि है कि प्रदेश में लॉक डाउन के कारण कोई भी परिवार भूखा न रहे इसके लिए 2 अप्रैल रामनवमी से खाद्यान वितरण अभियान चलाया जा सकता है.

प्रांतीय कार्यकारणी की ओर से ऐसे कठिन दौर में सभी सदस्यों व शिक्षकों से आगे आकर इस पहल से जुड़ने की अपील की है. कहा कि राजकीय शिक्षक संघ (RSS) प्रदेश का सबसे बड़ा सगठन है साथ ही संगठन के सदस्य प्रत्येक गांव, शहर, कस्बे, मोहल्ले में है, जो इस आपात स्थिति में जरुरतमंदो की मदद करने आगे आकर मानव सेवा में भागीदार बन सकते है.

अभियान के तहत पांच किलो आटा, तीन किलो चावल, एक किलो दाल, आधा लीटर तेल, नमक, हल्दी व बीमारों को दवा, मास्क आदि आवश्यक वस्तुएं बढ़ने की अपील की गई है. जरूरतमंदों को भोजन के पैकेट या आर्थिक मदद भी की जाएगी. इसके अलावा शिक्षक स्वेच्छा से आर्थिक मदद भी कर सकते है.

प्रांतीय महामंत्री सोहन सिंह माजिला ने कहा कि उक्त कार्य को स्वेच्छा से संपादित करने हेतु जनपद कार्यकरणी व ब्लॉक कार्यकरणी अपने सदस्यों से 31 मार्च तक आर्थिक सहयोग प्राप्त कर सकती है. उन्होंने कहा कि इस दिशा में जनपद कार्यकरणी पिथौरागढ़ द्वारा जिला प्रशासन से समन्वय कर तैयारी की जा रही है और जनपद अल्मोड़ा में संगठन के पदाधिकारी जिला प्रशासन के साथ कंट्रोल रूम में कार्य कर रहे है.

उन्होंने खाद्यान्न वितरण अभियान चलाने के दौरान कोरोना वायरस के बचाव हेतु सरकार व स्थानीय प्रशासन द्वारा निर्गत एडवाइजरी का पूर्ण रूप से पालन करना करने की अपील की है. अभियान से जुड़ने व सुझाव के लिए फोन /व्हाट्सएप नंबर 8171377190 जारी किया है.

महामंत्री माजिला ने कहा कि अधिकांश शिक्षकों द्वारा 1 दिन के वेतन देने की पेशकस भी की गई है उसके सम्बन्ध मे विभाग को पत्र निर्गत किया जा रहा है.