shishu-mandir

मकान के ऊपर गिरा पुश्ता(retaining wall), चार लोग जिंदा दफन

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

new-modern
gyan-vigyan

Retaining wall fell on top of the house, four people buried alive

saraswati-bal-vidya-niketan

देहरादून,15 जुलाई 2020— देहरादून के चुख्खूवाला क्षेत्र में एक मकान के ऊपर पुश्ता(retaining wall) गिर जाने से वहां रह रहे चाल लोग जिंदा दफन हो गये, मृतकों में एक गर्भवती महिला भी शामिल है.

मंगलवार की रात तेज बारिश के दौरान क्षेत्र के इंद्रा कॉलोनी में एक पुश्‍ता(retaining wall) यानि सुरक्षा दीवार मकान के ऊपर गिरने से मकान ढह गया. हादसे में आठ साल की एक बच्‍ची समेत चार लोगों की मौत हो गई.जबकि दो लोग घायल हो गए. घायलों को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है.

मिली जानकारी के मुताबिक घटना रात करीब दो बजे हुई जिसमें मकान के अंदर सो रहे दो किरायेदार का परिवार मलबे के नीचे दब गए. जानकारी के अनुसार एक प्लाट में रखी गई सीमेंट की हजारों टन वजनी स्लैब इस मकान के ऊपर गिर गई.

घटना में मकान में किराए में रहने वाले वीरेंद्र कुमार की पत्नी विमला (32 वर्ष), उसकी पुत्री सृष्टि (आठ वर्ष) की मृत्यु हो गयी, जबकि वीरेंद्र का बेटा 10 साल का पुत्र कृष को घायलवस्था में निकला गया है.

retaining wall

इसी मकान में किराये पर रह रही है गर्भवती महिला किरन (28 वर्ष) की मौत हो गई। किरन का पति समीर चौहान का रेस्क्यू कर हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया. समीर की बहन प्रमिला की भी मलबे में दबने से मौत की सूचना है. जिला अधिकारी आशीष श्रीवास्तव, आइजी गढ़वाल रेंज अभिनव कुमार डीआईजी अरुण मोहन  जोशी तुरंत मौके पर पहुंचे और रेस्क्यू अभियान को पूरा कराया.

retaining wall

कृपया हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw