shishu-mandir

बड़ी खबर —अल्मोड़ा मेें कोरोना (corona) पॉजीटिव मिले जमाती की रिपोर्ट आई निगेटिव, प्रशासन ने ली राहत की सांस

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
Screenshot-5

new-modern
gyan-vigyan

अल्मोड़ा। ​जांच में कोरोना (corona) पॉजीटिव पाये गये जमाती की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आने से प्रशासन ने राहत की सांस ली है। रानीखेत में रहने वाला यह जमाती निजामुद्दीन मरकज से लौटकर रानीखेत आया था और उसका कोरोना टेस्ट पॉजीटिव ​निकला था। 16 अप्रैल को उक्त जमाती का सैंपल टेस्ट के लिये भेजा गया था और आज 17 अप्रैल को उसकी रिपोर्ट निगेटिव आई है। कल एक बार फिर उसका सैंपल लेकर जांच के लिये हल्द्वानी भेजा जायेगा। अगर फिर उसकी रिपोर्ट निगेटिव आती है तो अल्मोड़ा में एक भी कोराना पॉ​जीटिव मरीज नही होगा।

saraswati-bal-vidya-niketan

17 अप्रैल तक अल्मोड़ा से जांच के लिये कुल 51 सैंपल भेजे गये. इनमें से एक की रिपोर्ट पॉजीटिव आई थी। जबकि 45 की रिपोर्ट निगेटिव आई. जबकि निगेटिव पाये गये 5 जमातियों के सैंपल 5 आज​ फिर जांच के लिये भेजे गये है.

पूर्व में पॉ​जीटिव पाये गये व्यक्ति के साथ चार अन्य जमातियों की रिपोर्ट आज निगेटिव आने के से प्रशासन के लिये राहत है. एतिहात के लिये पूर्व में पॉजीटिव पाये व्यक्ति के साथ ही 3 अन्य जमातियों का सैंपल ​एक बार फिर से जांच के लिये भेजा गया है.अगर इन सैंपल की जांच भी निगेटिव पाई जाती है तो जनपद में कोरोना पॉजीटिव की संख्या शून्य हो जायेगी.

जानकारी के मुताबिक रानीखेत से चार लोग दिल्ली में निजामुद्दीन मरकज में शामिल होकर रानीखेत लौटे थे. यह लोग 16 मार्च को दिल्ली मरकज में शामिल होकर में इस मरकज में शामिल जमातियों के कोरोना (corona) पॉजीटिव पाये जाने के बाद से पूरे देश में जमातियों की ढूंढ खोज शुरू की गई.

जांच में रानीखेत से चार लोगों को इस मरकज में शामिल होने का पता चलने के बाद इनके सैंपल जांच के लिये हल्द्वानी भेजे गये थे। तीन की रिपोर्ट​ निगेटिव आयी तो एक जमाती की रिपोर्ट पॉजीटिव पाई गयी.

एक जमाती की रिपोर्ट पॉजीटिव आने के बाद 5 अप्रैल की रात आनन— फानन में उक्त जमाती को रानीखेत से कोरोना अस्पताल लाया गया था. अब उसकी रिपोर्ट निगेटिव आने से प्रशासन ने राहत की सांस ली है। अब पांच लोगों की एक बार फिर जांच रिपोर्ट का इंतजार है.