shishu-mandir

गुरमीत राम रहीम के लिए जेल मे आ रहे हजारों राखी के पैकेट

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

रोहतक की सुनारिया जेल में बंद राम रहीम की लिये आ रही राखियों ने जेल प्रशासन की दुश्वारिया बढ़ाने के साथ ही डाक विभाग की व्यस्तता और ज्यादा बढ़ा दी है। विगत हफ्तों से हर रोज हजारो राखी के पैकेट और कार्ड हर रोज राम रहीम के नाम पर जेल के पते पर आ रहे है। सुनारिया गांव के पोस्टमास्टर जगदीश बधवार का कहना है कि आम तौर पर डाक मोटर साईकिल में आती थी अब इसके लिये ऑटो रिक्शा करना पड़ रहा है। ज्ञातव्य है कि साध्वियों से दुष्कर्म मामले में कोर्ट से सजा सुनाये जाने के बाद राम रहीम रोहतक जिले की सुनारिया जेल में अपनी सजा काट रहा है बोरे में भरकर आ रही राखियों ने जेल प्रशासन के हलक सूखा दिये वही सुनारिया डाकघर के इकलौते कर्मचारी को भी काफी व्यस्त बना दिया है।

new-modern
gyan-vigyan

जेल की सुरक्षा का जिम्मा संभाल रहे अधिकारी भी थोक के भाव पहुच रही राखियों और राखी कार्ड से खासे परेशान है। जेल के कर्मचारी सुरक्षा की दृष्टि से राम रहीम के लिये आ रही हर डाक की सूक्ष्मता से जांच पड़ताल कर रहे । सबसे बड़ा डर राखी के पैकेट के जरिये इलेक्ट्रानिक डिवाइस पहुचने की आंशका का है और जेल अधिकारी हर सामान को स्कैन करवा रहे है। हालांकि इस मामले में जेल प्रशासन कुछ कहने से इनकार कर रहा है।

गौरतलब है कि जेल में आये दिनों मोबाइल, सिम, चार्जर व नशीला पदार्थ मिलने की घटनाएं मिलती रहती है और रक्षाबंधन के मौके पर इसकी गुजांइश और ज्यादा बढ़ गयी है। जेल प्रशासन इस कदर खौफजदा है कि राखी के सामान्य पैकेटों को भी पड़ताल की जा रही है। जेल में बंदियों से मिलने जाने मुलाकातियों की भमेटल डिटेक्टर से जांच करने के साथ ही उनके द्वारा लाये गये सामान को खंगाला जा रहा है।