shishu-mandir

सरकार और बीजेपी कर रही है आरक्षण(Reservation) खत्म करने की साजिश: प्रदीप टम्टा

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
Screenshot-5

new-modern
gyan-vigyan

अल्मोड़ा। राज्यसभा सांसद प्रदीप टम्टा ने प्रदेश की भाजपा सरकार पर आरक्षण (Reservation) खत्म करने का आरोप लगाया है।

Teaching uplift
prakash ele 1

प्रेस वार्ता में श्री टम्टा ने कहा कि नैनीताल हाई कोर्ट में दायर याचिका में हाई कोर्ट ने प्रमोशन में आरक्षण को दिए जाने के सम्बंध में निर्णय दिया था। जिसमे कोर्ट ने कहा था कि राज्य सरकार चाहे तो के पदोन्नति में आरक्षण दे सकती है। और बीजेपी अब आरक्षण (Reservation)को ही खत्म करने की साजिश रच रही है।

देखें प्रदीप टम्टा का बयान

medical hall

यहां शिखर होटल में आयोजित प्रेस वार्ता में टम्टा ने आरोप लगाया कि राज्य सरकार आरएसएस के एजेंडे पर चल रही है।कहा कि मोदी सरकार ने सीएए और एनआरसी के नाम पर पूरे देश में अशांति फैला दी है। और उत्तराखण्ड में जब हिन्दू मुसलमान नही चल सकता तो यहां आरक्षण (Reservation) के बहाने दलित और सवर्ण को लड़ाने की की साजिश हो रही है।

metro restaurent

श्री टम्टा ने आरोप लगाया कि राज्य सरकार ने इस निर्णय के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अपील की और कहा कि आरक्षण (Reservation का मामला मौलिक अधिकार की श्रेणी में नही आता । आरोप लगाया कि इस बहाने से बीजेपी आरएसएस के एजेंडे को आगे बड़ा रही है।

awasiya vishvvidhyalaya


उन्होंने कहा कि जब कोर्ट ने अपने एक निर्णय में माना है कि दलित, आदिवासी मुख्यधारा से पिछड़े हुए है। कहा कि ऐसे में आरक्षण (Reservation) कैसे खत्म किया जा सकता है


श्री टम्टा ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा गठित इंदु कुमार समिति और इरशाद कमेटी ने भी कहा है कि अगर सरकार चाहे तो प्रमोशन में आरक्षण दिया जा सकता है। और ऐसे में सरकार प्रमोशन में आरक्षण (Reservation) देना तो दूर आरक्षण को ही खत्म करने की साजिश रच रही है।

see it also


उन्होंने मोदी सरकार और त्रिवेंद्र सिंह रावत सरकार पर देश के लोकतांत्रिक मूल्यों को खत्म करने पर तुली हुई है। और लगातार दलित वर्ग,अल्पसंख्यक विद्याथियों को मिलने वाली छात्रवृत्ति और अन्य सुविधाएं कम कर रही है।

कहा कि कांग्रेस वंचितों और दलितों के अधिकारों के लिए हमेशा वचनबद्ध रहेगी।उनके साथ प्रेस वार्ता में पूर्व विधायक मनोज तिवारी,कांग्रेस जिलाध्यक्ष पीताम्बर पांडे,कांग्रेस नगर अध्यक्ष पूरन रौतेला,तारा चंद्र जोशी,दिनेश नेगी आदि मौजूद रहे।

must see it

उत्तरा न्यूज की फीड व्हटशप पर पाने के लिए 9456732562, 9412976939 और 9639630079 पर ‘फीड’ लिख कर भेंजे…..
आप हमारे फेसबुक पेज https://www.facebook.com/www.uttranews व न्यूज ग्रुप https://www.facebook.com/groups/766534536785751 से भी जुड़कर अपडेट प्राप्त करें|
यूट्यूब पर सबसे पहले अपडेट पाने के लिए youtube चैनल को सबस्क्राइब करें https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-