amar singh
Share Article

Rajya Sabha MP Amar Singh (Amar singh) no more

उत्तरा न्यूज डेस्क, 01 अगस्त 2020- राज्य सभा सांसद अमर सिंह का विधन हो गया है.

शनिवार को 64 वर्ष की आयु में सिंगापुर में उन्होंने अंतिम सांस ली वहां एक अस्पताल में उनका उपचार चल रहा था.

अमर सिंह वह लंबे समय से बीमार थे अमर सिंह कभी राजनीति के चाणक्य कहे जाते थे. वह कभी समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता माने जाते थे और पार्टी के महासचिव की जिम्मेदारी संभाल चुके हैं.


 समाजवादी पार्टी से राज्य सभा के सांसद चुने गए अमर सिंह को कथित रूप से पारिवारिक विवाद के बाद समाजवादी पार्टी से निकाल दिया गया. कहा जाता है कि उनको पार्टी से निकाले जाने में आजम खान और अखिलेश यादव की प्रमुख भूमिका रही.हालांकि साल 2010 में मुलायम सिंह भी इनको पार्टी से निकाल चुके हैं जिसके बाद इन्होंने राजनीतिक जीवन से कुछ समय के लिए संन्यास भी ले लिया था.

साल 2016 में इनकी फिर से समाजवादी पार्टी में वापसी हुई. इससे पूर्व भी उनके निधन की सूचना वायरल हुई तब उन्होंने ट्वीट.कर अपने शकुशल होने की जानकारी साझा की थी.

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw

Post me after the post content me karna hain submit img src="https://uttranews.com/wp-content/uploads/2020/03/GAIL-Ad-Hindi-1-1-scaled-Copy.jpg"/>

Join WhatsApp & Telegram Group

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Telegram Channel ज्वाइन करें।
Join Now

अपील प्रिय पाठकों उत्तरा न्यूज शुभचिंतकों की मदद से संचालित होता है। यदि आप भी चाहते है कि खबरें दबाब से मुक्त हो तो आप भी इस मुहिम में आर्थिक मदद देकर भागीदारी करें। आपकी यह मदद वैकल्पिक मीडिया के हाथों को मजबूत करेगी।Click Here


Share Article