shishu-mandir

तंग गली में शौचालय निर्माण के विरोध में जनता,जिलाधिकारी से की मुलाकात

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

new-modern
gyan-vigyan

उत्तरा न्यूज अल्मोड़ा। नगर के जौहरी बाजार मुहल्लें के एक तंग मार्ग में नगर पालिका द्वारा शौचालय निर्माण को लेकर लोग विरोध में आ गए है। गुरुवार को स्थानीय जनता ने डीएम से मुलाकात की और इस शौचालय का निर्माण नहीं कराने की मांग की।

saraswati-bal-vidya-niketan

ज्ञापन में नागरिकों ने कहा कि इस शौचालय के समीप ही खमशीर बुबु का मंदिर है जो आस्था का केन्द्र है और शौचालय बनाने से उसकी पवित्रता भंग होगी। लोगों ने कहा कि पहले भी यहां पर शौचालय था जो टूट गया है। अब लोग चाहते हैं कि यहां पर दोबारा शौचालय नहीं बनाया जाए। ज्ञापन में यह भी कहा गया कि इस मार्ग से कई मुहल्लों को आम रास्ता है जिससे महिलाएं,छात्राएं और आम नागरिक गुजरते हैं।

पूर्व में जब यहां शौचालय था तब से लोग गंदगी, और वहां आने वाले अराजकत तत्वों की अभद्रता झेल चुके हैं। लोगों ने कहा कि इसी शौचालय से 100 से 150 मीटर की दूरी पर एक और अन्य शौचालय है और लोग इसका इस्तेमाल कर सकते हैं इससे किसी को कोई परेशानी भी नहीं होगी और आम रास्ते से गुजरने वाली महिलाओं और छात्राओं को भी मनचलों की छीटांकसी का सामना नहीं करना पड़ेगा। उन्होंने नागरिकों के हित में इस शौचालय का पुनर्निमाण नहीं कराने की मांग की।

ज्ञापन देने वालों में पूर्व छात्रसंघ कोषाध्यक्ष मनोज बिष्ट भय्यू,रूपाली कदम,शांति बिष्ट,सुवर्णा ढके,नीरजा वर्मा,विमला नेगी,गायत्री वर्मा,माया वर्मा,हर्षिता सहगल,सरिता मेहता,कपिल सहगल आदि मौजूद थे।