shishu-mandir

जुलूस प्रदर्शन करके मांगी चिकित्सा सुविधाएं

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
Screenshot-5

रामनगर। मालधन के अस्पताल में डाक्टरों की नियुक्ति कर अन्य चिकित्सीय सेवाएं बहाल किए जाने की मांग को लेकर विभिन्न संगठनो की अगुवाई में गांधी नगर से 5 किलोमीटर लंबा जुलूस निकालकर विशाल प्रदर्शन किया गया। जुलूस में मालधन क्षेत्र के डेढ़ दर्जन से अधिक गांव के सैकड़ों लोगों ने भारी संख्या में भागीदारी की। अपने तयशुदा कार्यक्रम के अनुसार महिला एकता मंच, युवा एकता संगठन, प्रजातंत्र विकास समिति के नेतृत्व में कार्यकर्ताओ सहित विभिन्न गांवो से आये ग्रामीणो का जमावाड़ा रविवार की सुबह से मालधन चिकित्सालय के सामने जुटने लगा। महिला एकता मंच की संयोजिका सरस्वती जोशी के नेतृत्व मे निकाले गये विशाल जुलूस के दौरान कार्यकर्ताओं ने सरकार के विरोध में नारेबाजी करते हुये चिकित्सकीय सुविधाओं की बहाली की मांग की।

new-modern
gyan-vigyan

गांधीनगर से निकाले गये इस जुलूस का समापन मालधन नम्बर दो में किया जहां पर ललिता रावत के संचालन में एक जोरदार जनसभा का आयोजन किया गया जिसमें वक्ताओ ने मालधन क्षेत्र को शराब का हब बनाये जाने पर पुलिस की आलोचना करते हुये कहा कि विकास का यह मतलब नहीं होता कि गांव-गांव में शराब बिकवाकर लोगो को नशे में डूबो दिया जाये। वक्ताआंे ने सरकारी अस्पताल में डाक्टरो की नियुक्ति करने व लोगो की इलाज की अच्छी सुविधा मुहैया कराये जाने की मांग करते हुये सरकार पर आरोप लगाया कि सरकार मालधन की उपेक्षा पर उतारु है जिसे किसी भी कीमत पर सहन नहीं किया जायेगा। इस के दौरान जिलाधिकारी को ज्ञापन भेजकर पंद्रह दिनों में सामुदायिक स्वास्थ केंद्र मालधन में मानकों के अनुसार फिजिशियन, सर्जन, महिला डाक्टर, बच्चों व दांतों के डाक्टरों की नियुक्ति किए जाने, मरीजों को एक्स-रे, अल्ट्रासाउंड ,पैथोलौजी लैब एंबुलेंस व आपातकालीन सुविधाएं, मरीजों को ओपीडी, प्रसव व आपरेशन आदि की सुविधाएं उपलब्ध कराए जाने की मांग की। इसके साथ ही 15 दिनों के भीतर मांगें नहीं माने जाने पर आंदोलन को तेज करने की चेतावनी भी दी गई।

इस दौरान रामपाल ग्राम प्रधान, बसंती देवी, मुन्नी देवी, गंगा देवी, प्रभात ध्यानी, मोहन पाठक, राजकुमार, इंद्र सिंह मनराल, सुरेश चंद्र, मौ. सफी, पूर्व ब्लाक प्रमुख बसंती आर्या, ललित उप्रेती, इंद्रजीत सिंह, लोकेश कुमार, भुवन चंद्र, विनोद नारायण, विमला आर्या, सरस्वती जोशी, मुनीष कुमार, मदन मेहता, दीपक सुयाल समेत आस-पास के गांव से आये सैकड़ों लोग उपस्थित थे।