shishu-mandir

व्यर्थ न जाए शहीदों की शहादत, पूर्व सैनिकों ने फूंका चीन के राष्ट्रपति(President of china) का पुतला

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

Martyrs of martyrs should not go in vain, ex-soldiers burnt effigy of President of China

Screenshot-5

new-modern
gyan-vigyan
President of China

अल्मोड़ा,18जून 2020— भारत चीन सीमा पर भारतीय सैनिकों पर हुए हमले और 20 सैनिकों की शहादत पर अल्मोड़ा में पूर्व सैनिकों ने इस कायरना हमले के लिए चीन के राष्ट्रपति (President of china) का पुतला फूंका.

saraswati-bal-vidya-niketan

President of China

गुरूवार को अल्मोड़ा में पूर्व सैनिकों ने जबरदस्त विरोध प्रदर्शन किया. और चौघानपाटा में चीन की सेना और चीन के राष्ट्रपति (President of china) शी जिनपिंग (Xi Jinping)का पुतला फूंका और उसके पोस्टरों को आग के हवाले किया.

see it

इस मौके पर पूर्व सैनिकों ने कहा कि अब सरकार को इस धोखादेने वाले देश को सबक सिखाना चाहिए और जरूरत पड़ी तो पूर्व सैनिक दोबारा बार्डर पर जाने को तैयार हैं. सभी ने नारेबाजी करते हए देश के प्रधानमंत्री से तत्काल ठोस कदम उठाने की मांग की.

इस दौरान सभी पूर्व सैनिकों ने चीन की धोखा देने वाली प्रवृति के खिलाफ नारेबाजी की और कहा कि भारतीय सैनिकों की पीठ में छुरा घोपने का जो कार्य चीन ने किया है वह निदंनीय है.

see it also

उन्होंने कहा कि इस घटना से पूर्व सैनिक काफी उद्देलित हैं और शहीदों के बलिदान का बदला लिया जाना चाहिए। कहा कि इस घटना में भारत 20 सैनिक शहीद हो गये जिसके लिए चीन जिम्मेदार है.

इस मौके पर पूर्व सैनिक आनंद सिंह बोरा, पूर्व सैनिक लीग के पूर्व अध्यक्ष पीजी गोस्वामी,केशव दत्त पांडे, हयात सिंह गैड़ा,विनोद गिरी , प्रकाश बोरा,त्रिलोक बिष्ट, रवि कमल जोशी,कैलाश तिवारी, रघुवीर सिंह सांगा आदि मौजूद थे।

ताजा अपडेट पाने के लिए हमारे यूट्यूब लिंक को क्लिक करें लिंक नीचे दिया गया है

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw